चित्रकूट की घटना के मद्देनजर खंगाला जेल

जागरण संवाददाता मीरजापुर चित्रकूट जेल में हुई गैंगवार की घटना को देखते हुए शनिवार का

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:32 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:32 PM (IST)
चित्रकूट की घटना के मद्देनजर खंगाला जेल
चित्रकूट की घटना के मद्देनजर खंगाला जेल

जागरण संवाददाता मीरजापुर : चित्रकूट जेल में हुई गैंगवार की घटना को देखते हुए शनिवार को जिला कारागार की सघन जांच कराई गई।

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश पर जेल अधीक्षक अरूण कुमार मिश्र ने फोर्स के साथ जेल की तलाशी कराई। एक-एक बैरकों को खंगाला। प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरण होकर आए 19 बंदियों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। इनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चार बंदी है। जिन पर हत्या, जानलेवा हमले का आरोप है। बाहर से आने वाले बंदियों में वाराणसी, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत अन्य जिले के बंदी

शामिल हैं।

आज छोड़े जाएंगे 17 कैदी

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रदेश सरकार ने जिला जेल के 17 सजायाफ्ता कैदियों को छोड़ने का आदेश दिया है। ये सभी कैदी आज छोड़े जाएंगे। इन कैदियों में रायबरेली, सोनभद्र, मीरजापुर, वाराणसी, जौनपुर आदि इलाके के बंदी है। इसके पूर्व 55 विचाराधीन बंदियों को 60 दिन के अंतरिम बेल पर

जनपद न्यायाधीश लालचंद गुप्ता के आदेश पर विशेष न्यायालय का गठन कर छोड़ा गया था। इन 17 कैदियों को 60 दिन की बेल दी जाएगी।

104 बंदियों को लगाया टीका

मीरजापुर : जिला जेल में बंद चल रहे 104 बंदियों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमें 44 बंदियों को दूसरी डोज लगाई गई जबकि 60 बंदियों को पहला डोज लगाया गया। ये सभी बंदी 45 साल से ऊपर के है। जेल अधीक्षक अरुण कुमार मिश्र ने बताया कि अधिकांश बंदियों को टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है।

गौरतलब है कि चित्रकूट जेल में बदमाशों के बीच गैंगवार की घटना के बाद शासन ने पूरे प्रदेश की जेलों में सघन जांच कराने के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी