अवैध खनन मामले में शुरू हुई जांच, टीम ने मारा छापा

जागरण संवाददाता मड़िहान (मीरजापुर) क्षेत्र के देवरी पहाड़ी पर अवैध रूप से सीलिग की जमीन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:01 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:01 PM (IST)
अवैध खनन मामले में शुरू हुई जांच, टीम ने मारा छापा
अवैध खनन मामले में शुरू हुई जांच, टीम ने मारा छापा

जागरण संवाददाता, मड़िहान (मीरजापुर) : क्षेत्र के देवरी पहाड़ी पर अवैध रूप से सीलिग की जमीन पर संचालित हो रहे छह क्रशर प्लांटों के विरुद्ध जांच शुरू हो गई। सोमवार तहसीलदार नूपुर सिंह व खनन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल की।

आरोप है कि सन 2013 में तत्कालीन एसडीएम के आदेश होने के बावजूद आज तक राजस्व अभिलेखों में सीलिग की भूमि को दर्ज नहीं किया गया बल्कि खरीद-बिक्री कर उस पर प्लांट संचालित किया जा रहा है। इससे राजस्व को महीने में लाखों का चूना लगता चला रहा है। क्षेत्र की सुनहरी वादियों में खुले में संचालित हो रहे इन प्लांटों द्वारा जहर घोलने का काम किया जा रहा है और विस्फोट से आसपास के मकान भी हिल जा रहे हैं। साथ ही पशु- पक्षियों के लिए भी परेशानी का सबब बना हुआ है।

-----------------

तहसील के सामने दुकान से लैपटॉप वह अन्य उपकरण चोरी

मड़िहान : तहसील के ठीक सामने संचालित हो रही है कॉमन सर्विस सेंटर की दुकान से रविवार की रात पीछे के रास्ते से दरवाजा तोड़कर लैपटॉप व प्रिटर चोर चुरा ले गए। पीड़ित दुकानदार संदीप कुमार पाल द्वारा स्थानीय थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। देवरी कला गांव निवासी संदीप एसडीएम आवास के सामने दुकान खोल रखा है और घर से दुकान पर आया-जाया करता है। सोमवार को जब दुकान पर पहुंचा तो पीछे का दरवाजा टूटा हुआ था और सामान भी गायब। इंस्पेक्टर विजय प्रताप सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी