विद्यालयों के ऊपर से गुजर रहे हाइटेंशन तार हटाने के निर्देश

कोन ब्लाक के मलाधरपुर गांव में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल द्वारा शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय मलाधरपुर परिसर में चौपाल लगाया गया। परिसर में आवास व शौचालय लाभार्थियों की सूची चस्पा न होने पर ग्राम विकास अधिकारी ओमप्रकाश सिंह से नाराजगी जताई। ग्रामीणों की शिकायत पर सात विद्यालयों के उपर से गुजर रहे हाइटेंशन तार हटवाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Feb 2020 05:34 PM (IST) Updated:Fri, 07 Feb 2020 09:08 PM (IST)
विद्यालयों के ऊपर से गुजर रहे हाइटेंशन तार हटाने के निर्देश
विद्यालयों के ऊपर से गुजर रहे हाइटेंशन तार हटाने के निर्देश

जासं, चील्ह (मीरजापुर) : कोन ब्लाक के मलाधरपुर गांव में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल द्वारा शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय मलाधरपुर परिसर में चौपाल लगाया गया। परिसर में आवास व शौचालय लाभार्थियों की सूची चस्पा न होने पर ग्राम विकास अधिकारी ओमप्रकाश सिंह से नाराजगी जताई। ग्रामीणों की शिकायत पर सात विद्यालयों के उपर से गुजर रहे हाइटेंशन तार हटवाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए।

प्राथमिक विद्यालय मलाधर पुर के ऊपर से जा रहे हाईटेंशन तार को देखकर के जिलाधिकारी ने विद्युत अधिकारियों को बुलाया लेकिन कोई अधिकारी मौके पर नहीं होने से नाराज डीएम ने स्पष्टीकरण मांगा है। काफी देर बाद एसडीओ विद्युत को तत्काल हाईटेंशन तार हटवाने के लिए आदेश दिए और कहा कि कोन विकासखंड के सात विद्यालयों के ऊपर से जा रहे तार को एक सप्ताह के अंदर हटवा कर सूचित करें। ग्रामीणों ने वृद्धा, विधवा व दिव्यांग के पात्र बहुत सारे लोगों के चौपाल में उपस्थित होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई व तत्काल उनके फार्म को आनलाइन भरवाकर पेंशन उपलब्ध कराने के लिए एडीओ समाज कल्याण गुलाब राम को निर्देशित किया। साथ ही चमेला पत्नी गुर्जर के मृतक होने के बावजूद पेंशन की सूची में नाम होने पर नाराजगी जताई व तत्काल सूची से नाम कटवाने के लिए निर्देशित किया। 545 परिवार में 312 परिवार ही विद्युत कनेक्शन होने पर भी डीएम ने जांच करने की बात कही। चौपाल में 68 हैंडपंप सही बताए गए जिसमें से दो खराब पाए गए। जिलाधिकारी ने तत्काल ठीक कराने का निर्देश दिया। ग्राम पंचायत में 395 शौचालय बनाए गए हैं जबकि तमाम उपस्थित महिलाओं ने घर में शौचालय ना होने की बात कही। इसपर जिलाधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी से चयनित और पात्र व्यक्तियों का नाम सार्वजनिक स्थान पर चस्पा करवाने के लिए कहा। चौपाल में मुख्य रूप से एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव, पीडी ऋषि मुनि उपाध्याय, बीडीओ श्वेतांक सिंह, एडीओ समाज कल्याण गुलाब राम, एडीओ आईएसबी अमरेश उपाध्याय, सीडीपीओ ओम प्रकाश यादव, पूर्व प्रमुख कोन शंभू यादव, प्रमुख पति आनंद त्रिपाठी, ग्राम प्रधान सविता यादव आदि रहे।

chat bot
आपका साथी