जनमानस व पशु-पक्षियों के लिए भरवाएं तालाब

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने पेयजल से संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पेयजल से संबंधित समस्याओं का समाधान त्वरित किया जाय। कंट्रोल रुम चौबीस घंटे संचालित रहे तथा प्राप्त शिकायतों का तत्काल त्वरित समाधान किया जाए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Apr 2020 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 22 Apr 2020 05:33 PM (IST)
जनमानस व पशु-पक्षियों के लिए भरवाएं तालाब
जनमानस व पशु-पक्षियों के लिए भरवाएं तालाब

जासं, मीरजापुर : जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने पेयजल से संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पेयजल से संबंधित समस्याओं का समाधान त्वरित किया जाय। कंट्रोल रुम चौबीस घंटे संचालित रहे तथा प्राप्त शिकायतों का तत्काल त्वरित समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की पेयजल की समस्या जनमानस तथा पशु-पक्षियों के लिए न रहे।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 809 ग्राम पंचायतों में स्थिति सभी 2188 तालाबों में को भरा जाए व पेयजल उपलब्ध कराया जाए। प्रत्येक ग्राम पंचायत में कम से कम एक तालाब को पानी से अवश्य भरें। जिलाधिकारी ने कहा कि जनजपद के विभिन्न ग्रामों में पशुओं व पक्षियों को पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 1688 चरहियों की साफ-सफाई की व्यवस्था कराकर जल भरवाया जाए। जनपद के सभी कार्यालयों में निश्शुल्क प्याउ की व्यवस्था हो। सभी सरकारी परिसरों में घड़े में पानी रखवाकर पानी पीने की व्यवस्था कराई जाए। कहा कि जनपद में संचालित एकल समूह एवं समूह पाइप पेयजल परियोजनाओं का निरीक्षण कर उन्हें तत्काल शुरू कराया जाए। हैंडपंपों की रीबोर व मरम्मत कराई जाए। यदि कोई हैंडपंप खराब हो तो उसे दो दिन में सही कराया जाए।

chat bot
आपका साथी