बैज, पट्टिका-ध्वज दे विद्यार्थी परिषद में कराया गया शामिल

बसहीं स्थित शेमफोर्ड स्कूल में विद्यार्थी परिषद का शपथ ग्रहण समारोह 2019-20 का आयोजन मंगलवार को किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि संतोष गोयल कृष्णकांत पांडेय व प्रबंधक विवेक बरनवाल ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कर किया। कृष्णकांत ने सीसीए कैप्टन डिसिप्लिन कैप्टन स्पोटर्स कैप्टन स्कूल हेड बालक व बालिका को बैज पट्टिका और ध्वज देकर विद्यालय के विद्यार्थी परिषद में शामिल कराया गया। मो. तौकीर द्वारा विद्यार्थी परिषद के सभी नवागत सदस्यों को पद और गोपनियता की शपथ दिलाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jul 2019 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 31 Jul 2019 01:24 AM (IST)
बैज, पट्टिका-ध्वज दे विद्यार्थी परिषद में कराया गया शामिल
बैज, पट्टिका-ध्वज दे विद्यार्थी परिषद में कराया गया शामिल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बसहीं स्थित शेमफोर्ड स्कूल में विद्यार्थी परिषद का शपथ ग्रहण समारोह 2019-20 का आयोजन मंगलवार को किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि संतोष गोयल, कृष्णकांत पांडेय व प्रबंधक विवेक बरनवाल ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कर किया। कृष्णकांत ने सीसीए कैप्टन, डिसिप्लिन कैप्टन, स्पोटर्स कैप्टन, स्कूल हेड बालक व बालिका को बैज, पट्टिका और ध्वज देकर विद्यालय के विद्यार्थी परिषद में शामिल कराया गया। मो. तौकीर द्वारा विद्यार्थी परिषद के सभी नवागत सदस्यों को पद और गोपनियता की शपथ दिलाया।

उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए मिलने वाली जिम्मेदारियों का पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ निर्वहन करने की अपील की। जिससे वे स्वयं को समाज का एक आदर्श नागरिक बना सके। इंसान छोटी छोटी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए अपने आप को समाज के बड़े पद पर स्थापित कर सकता है। साथ ही बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए अतिथियों द्वारा बच्चों को दिए गए कार्यभार का पूरी जिम्मेदारी का पालन करने को प्रेरित किया। मुख्य अतिथि द्वारा विभिन्न हाउस के कप्तान और उप कप्तान को हाउस की जिम्मेदारी दी गई। स्कूल में कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को विद्यार्थी परिषद का सदस्य बनाए जाने की चर्चा रही। प्रबंधक व प्रधानाचार्य डा. राकेश दुबे ने अतिथियों को अंगवस्त्र व स्मृति चिह देकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन संतोष कुमार सिंह, नेहा त्रिपाठी एवं जय प्रकाश बिद ने किया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी