महापंचायत में बियार समाज की एकजुटता पर दिया बल

क्षेत्र के बहुआर गांव स्थित एक स्कूल में रविवार को बियार समाज की महापंचायत हुई। इसमें बियार समाज की एकजुटता पर जोर देते हुए समाज के युवाओं को शिक्षा से जोड़ने पर बल दिया गया। मुख्य वक्ता रामजनम बियार ने कहा कि समाज को संगठित हुए बिना समाज का भला नहीं हो सकता।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:35 PM (IST)
महापंचायत में बियार समाज की एकजुटता पर दिया बल
महापंचायत में बियार समाज की एकजुटता पर दिया बल

जागरण संवाददाता, जमालपुर (मीरजापुर) : क्षेत्र के बहुआर गांव स्थित एक स्कूल में रविवार को बियार समाज की महापंचायत हुई। इसमें बियार समाज की एकजुटता पर जोर देते हुए समाज के युवाओं को शिक्षा से जोड़ने पर बल दिया गया। मुख्य वक्ता रामजनम बियार ने कहा कि समाज को संगठित हुए बिना समाज का भला नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि आजादी से लेकर अब तक सभी पार्टियों ने हमारे समाज को ठगने का काम किया है। बियार समाज की उन्नति के लिए समाज का राजनीतिक दल बनाने की जरूरत है। बियार जाति को अनुसूचित जन जाति में शामिल किए जाने की मांग की। बियार डेवलपमेंट सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष समेर राम ने कहा कि समाज को आगे ले जाने के लिए मिलकर संघर्ष करने की जरूरत है।

मुख्य अतिथि शिवनाथ सरदार ने बियार समाज के अग्रणी स्व. प्रभुनारारण संदल व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. मंगल बियार के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। महापंचायत को भोलानाथ बच्चन, रामकृत, रामदुलार बियार आदि ने भी संबोधित किया।

लोक गायक राजेश रसिया ने अपने गीत के माध्यम से समाज के लोगों को अपने अधिकारों व शिक्षा के प्रति जागरूक किया। इस दौरान अभय बियार, श्यामलाल, पप्पू, लालब्रत, बल्ली, झलमल, अमोर, राजू बियार, राजबली, घूरेलाल बियार आदि थे। संचालन बबऊ बियार ने किया।

chat bot
आपका साथी