छात्रावास फरवरी तक हैंडओवर नहीं तो संस्था होगी ब्लैक लिस्ट

छात्रावास फरवरी तक हैंडओवर नहीं तो संस्था होगी ब्लैक लिस्ट सीडीओ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 11:43 PM (IST)
छात्रावास फरवरी तक हैंडओवर नहीं तो संस्था होगी ब्लैक लिस्ट
छात्रावास फरवरी तक हैंडओवर नहीं तो संस्था होगी ब्लैक लिस्ट

जासं, मड़हिान (मीरजापुर) : मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह के द्वारा शुक्रवार को क्षेत्र के देवरी कला स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में बन रहे नए छात्रावास का निरीक्षण किया। जिसमें काम अधूरा देख उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए और फरवरी माह तक बिल्डिग को हैंडओवर न करने पर संस्था को ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि शासन के मंशानुसार कार्य किया जाए, इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी पहुंचे तो तीन फ्लोर के बन रहे छात्रावास में चारों ओर गंदगी का अंबार लगा हुआ था। यहां पर कुल 25 कमरों में सौ छात्राओं के रहने की आवासीय व्यवस्था की जा रही है। सीडीओ ने बारीकी से निरीक्षण किया तो दीवारों में घटिया प्लास्टर और रंगाई पुताई पर संस्था के मैनेजर को चेताया कि इसे तत्काल दुरुस्त करा दें अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वर्ष 2017 से 25 कमरों के छात्रावास का निर्माण चल रहा है लेकिन अभी तक कार्य पूरी तरीके से हो सका और न ही हैंडओवर ही किया गया। उन्होंने गोसंरक्षण केंद्र धीमा होने पर भी नाराजगी जताई जो इस समय हलिया क्षेत्र में निर्माणाधीन है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की निगाह में वह केंद्र है इसलिए तत्काल उसे पूरा कराएं इसमें लापरवाही न बरतें। इसके बाद वे कस्तूरबा गांधी के छात्राओं से शिक्षा का हाल जानने पहुंचे तो सीडीओ को देख पहले ही विद्यालय की छुट्टी कर दी गई। वहां की समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली तो बताया गया कि अप्रैल के प्रथम सप्ताह से ही पानी की समस्याएं शुरू हो जाती हैं और टैंकर से पानी मंगाना पड़ता है।

सीडीओ ने बागवानी का किया निरीक्षण

पटेहरा : स्थानीय विकास खंड में करोड़ों की लागत से निíमत रूरल अर्बन के तहत उद्यान विभाग द्वारा संचालित किसानों के विभिन्न योजनाओं का मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह द्वारा उद्यान विभाग के अधिकारियों के साथ पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। जिसके तहत करौदा गांव में किसान नजब अंसारी का पाली हाउस, देवरी कला के किसान अखिलेश्वर पांडेय के केले की खेती और ड्रिप एरिगेशन सिस्टम का सत्यापन किया। इसके बाद विकास खंड राजगढ़ के बघौड़ा में किसान राम गोविद सिंह के 20 बीघे नींबू की खेती और एरिगेशन ड्रिप सिस्टम का स्थलीय सत्यापन किया। इस मौके उद्यान अधिकारी मेवा राम, योजना प्रभारी पुष्पेंद्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी