सड़क चौड़ीकरण के नाम पर उखाड़े जा रहे सैकड़ों हैंडपंप

इलाहाबाद-मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 76 के चौड़ीकरण के लिए कार्य तेजी के साथ जारी है। चौड़ीकरण परिधि में लगे सैकड़ों हैंडपंपों के उखाड़ने की कवायद भी कार्यदायी संस्था द्वारा शुरु कर दिया गया। हैंडपंपों के उखड़ने से ग्रामीण पेयजल के लिए हलकान हो रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Mar 2019 07:51 PM (IST) Updated:Sat, 16 Mar 2019 11:14 PM (IST)
सड़क चौड़ीकरण के नाम पर  उखाड़े जा रहे सैकड़ों हैंडपंप
सड़क चौड़ीकरण के नाम पर उखाड़े जा रहे सैकड़ों हैंडपंप

जासं, जिगना (मीरजापुर) : इलाहाबाद-मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 76 के चौड़ीकरण के लिए कार्य तेजी के साथ जारी है। चौड़ीकरण परिधि में लगे सैकड़ों हैंडपंपों के उखाड़ने की कवायद भी कार्यदायी संस्था द्वारा शुरु कर दिया गया। हैंडपंपों के उखड़ने से ग्रामीण पेयजल के लिए हलकान हो रहे है। वही क्षेत्र के लोगो ने उखाड़े गए हैंडपंपों के स्थान पर आसपास ही बोरिग कराकर नए हैंडपंप लगवाए जाने की मांग कई बार की गई लेकिन विभागीय अधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है जिसके कारण लोगों में पेयजल संकट की चिता सताने लगी है।

इलाहाबाद-मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग 76 के चौड़ीकरण परिधि में कुल 150 सरकारी हैंडपंप है। चट्टी चौराहों पर लगे हैंडपंप उखड़ने शुरु हो गए। वही जल निगम हैंडपंपों का सर्वे करा अधिष्ठापन पर चुप्पी साधे हुए है। जगह-जगह सड़क किनारे हैंडपंपों के उखड़ने से बस्ती व चट्टी चौराहों के लोग पानी के लिए हलकान है। सरकारी कवायद जहां जनहित में सड़क के परिधि में आ रहे हैंडपंपों की जगह सर्वे करा नए हैंडपंपों के लगाने की है। वही लोकनिर्माण व जल निगम के आला अधिकारी जनहित में नए हैंडपंप लगाने के पहले ही पुराने उखाड़ने की कवायद में जुटा है।

डीएम से हैंडपंप लगवाने की मांग

इस दौरान बिहसड़ा कला निवासी मोहम्मद अली, चांद अली, खुस्ताक अली, खालिक अली, मुशी रजा व प्रधान बलराम जायसवाल, हिछलाल बिद, रमेश बिद आदि ने सड़क चौड़ीकरण में ध्वस्त हैंडपंपों के जगह नए हैंडपंप जल्द लगाए जाने के लिए जिलाधिकारी से मांग की है। ---------------वर्जन

इलाहाबाद-मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग 76 पर जो भी हैंडपंप उखड़ रहे है उसकी संख्या का पता कार्यालय से पता होगा। नए हैंडपंप कब तक लगेंगे उनका बजट आया नहीं है।

रामबिहारी, अधिशासी अभियंता जलनिगम।

chat bot
आपका साथी