मकानों में हाइटेंशन करेंट से इलेक्ट्रिक उपकरण खाक

जागरण संवाददाता, पड़री (मीरजापुर) : पड़री थानाक्षेत्र के कठिनई गांव में मंगलवार को हाइटेंशन तार टूटकर घरों पर गिरा जिससे पूरे गांव में अफरातफरी मच गई। एक के बाद लोगों के इलेक्ट्रिक उपकरण भड़ाम करके फुंकते रहे और लोग घरों से निकलकर अपनी जान बचाने को भागे। इस दौरान बिजली विभाग के अधिकारियों ने फोन तक नहीं उठाया। वह तो गनीमत रही कि अपने आप बिजली कट गई नहीं तो बड़े हादसे से रोका नहीं जा सकता था। गांव के बदन यादव के घर के पास हाईटेंशन तार टूटकर एलटी तार पर गिर गया। इससे लोगों के घरों में हाइ वोल्टेज करेंट दौड़ गया। इससे कठनई गांव निवासी रविशंकर पांडेय, उनकी पत्नी आभा पांडेय, दीपक राय, अर्जुन आंशिक रूप से झुलस गए। हाइ वोल्टेज करेंट पहुंचने से गांव में अफरातफरी मची रही। करीब एक एक दर्जन घरों में लगे पंखे, टीवी, इंवर्टर, फ्रीज, कूलर, सबमर्सिबल, मोनोब्लाक सहित करीब पांच लाख का सामान जलकर खाक हो गया। गांव के ही रहने वाले विवेक पांडेय, प्यारे लाल, रामा यादव, दिनेश कुमार, शिशु पांडेय, अशोक पांडेय, रमाशंकर आदि ने बताया बहुत समय पहले से गांव में आ रही एलटी लाइन के ऊपर से गुजर रहे एचटी तार को हटाने की अपील उच्चाधिकारियों से की गई लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। क्षेत्र में अवर अभियंता विनय कुमार बिद कभी इसे देखने तक नहीं पहुंचे। जिस समय यह घटना हुई फीडर से लाइन काटने के लिए फोन किया गया लेकिन किसी ने फोन तक उठाना मुनासिब नहीं समझा। यह भी गनीमत रही कि अचानक लाइन चली गई जिससे बड़ा हादसा टल गया। जोखिम में लोगों की जान

हाइटेशन तार टूटकर जब एलटी लाइन पर गिरा तो लोगों के घरों में जैसे ब्लास्ट होने लगे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बिजली के उपकरण ऐसे फुंक रहे थे जैसे पटाखों में आग लगने पर फूटते हैं। किसी का टीवी जला तो किसी का पंखा। लोगों ने विभाग से हाइटेंशन लाइन हटवाने की मांग की है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.