गरीब किसानों को सरकार जल्द ही देगी मुफ्त बिजली : ऊर्जामंत्री

फोटो 25-- गरीब किसानों को सरकार जल्द ही मुफ्त बिजली देगी उर्जा मंत्री

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 11:50 PM (IST)
गरीब किसानों को सरकार जल्द  ही देगी मुफ्त बिजली : ऊर्जामंत्री
गरीब किसानों को सरकार जल्द ही देगी मुफ्त बिजली : ऊर्जामंत्री

जागरण संवाददाता, अदलहाट (मीरजापुर) : क्षेत्रीय सहकारी समिति अदलहाट पर शुक्रवार को किसान गोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि उर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल का किसानों ने स्वागत किया। समिति में नव निíमत शौचालय का फीता काटकर लोकार्पण किया। राज्यमंत्री ने कहा कि किसान हमारी संस्कृति का पोषक है।

उन्होंने कहा कि किसान मजबूत होगा तभी देख का विकास होगा। अन्नदाता की तरक्की से ही देश की मजबूती बढ़ेगी। पूर्व सरकारों ने किसानों को लूटने का काम किया जिससे किसानों की हालत बिगड़ती गई। कहा कि किसानों के धान की खरीद की जाएगी और 74 हजार क्विटल खरीदी गई धान को पोर्टल पर जल्द ही अपलोड होगा। किसानों और गरीबों को सरकार जल्द ही मुक्त बिजली देने वाली है। सचिव आरती पटेल ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि सहकारी बैंक मीरजापुर राजेंद्र प्रसाद सिंह को बुके भेंट कर स्वागत किया। संजय श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि को अंग वस्त्रम मुकुट व स्मृतिचिन्ह भेंट कर स्वागत किया। अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष अजय सिंह खटखट व संचालन बजरंगी कुशवाहा ने किया। इस अवसर पर राजेंद्र प्रसाद शास्त्री, इंश पटेल, सूर्यबली सिंह पटेल, प्रह्लाद सिंह, अरुणेश सिंह, रमाकांत सिंह, आलोक श्रीवास्तव, अमित सिंह, आरके पटेल, पप्पू सिंह, भारत पटेल, राजा साहब, शिबालक सिंह धीरेंद्र सिंह, रामधनी आदि थे। किसानों की सुनी समस्या

किसानों ने वार्ता में मांग रखते हुए कहा कि धान की खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है लेकिन उनका नहीं खरीदने व जिले में किसानों की 74 हजार क्विटल धान की खरीद की गई है लेकिन पोर्टल पर नहीं चढ़ा है। जिससे किसानों को समस्या हो रही है। किसानों की समस्या को संज्ञान में लेते हुए राज्यमंत्री ने संबंधित अधिकारी को त्वरित निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी