अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों की होगी जांच

जिले के अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों की जांच होगी। शिकायतों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 04:48 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 04:48 PM (IST)
अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों की होगी जांच
अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों की होगी जांच

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले के अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों की जांच होगी। शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए आयुक्त योगेश्वर राम मिश्रा मीरजापुर जिले के एडेड स्कूलों की जांच करा रहे हैं। त्रिस्तरीय जांच समिति एडेड स्कूलों की पड़ताल करेगी। आयुक्त के निर्देश के बाद स्कूलों में हड़कंप मच गया है। जनपद भर में 24 एडेड स्कूल संचालित हो रहे हैं।

जनपद में संचालित अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों के संबंध में आयुक्त योगेश्वर राम मिश्रा को काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी। आयुक्त ने शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जांच का निर्देश दिया है। इसके लिए सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस, अपर निदेशक, कोषागर एवं पेंशन, विध्याचल मंडल और मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक फतेह बहादुर सिंह की तीन सदस्यीय टीम प्रकरण की जांच करेगी। जांच का बिदु अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल के प्रबंध समिति के चुनाव, अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में प्रबंध समिति द्वारा किए शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारियों की नियुक्ति के साथ ही नियुक्त शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारियों के सत्यापन और वेतन भुगतान संबंधी जांच की जाएगी। वर्जन

जनपद में संचालित अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों के संबंध में शिकायतें मिली है। प्राप्त शिकायतों की जांच के लिए त्रिस्तरीय जांच समिति गठित की गई है। समिति को 15 दिन में जांच आख्या उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

- योगेश्वरराम मिश्रा, आयुक्त, विध्याचल मंडल।

chat bot
आपका साथी