विध्य कारिडोर शिलान्यास से पहले दिखने लगी परिक्रमा पथ की झलक

जागरण संवाददाता विध्याचल (मीरजापुर) विध्य कॉरिडोर के शिलान्यास से पहले परिक्रमा पथ की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:42 PM (IST)
विध्य कारिडोर शिलान्यास से पहले दिखने लगी परिक्रमा पथ की झलक
विध्य कारिडोर शिलान्यास से पहले दिखने लगी परिक्रमा पथ की झलक

जागरण संवाददाता, विध्याचल (मीरजापुर) : विध्य कॉरिडोर के शिलान्यास से पहले परिक्रमा पथ की झलक साफ दिखाई देने लगी है। विध्यवासिनी मंदिर का भी भव्य रुप नजर आने लगा है। शिलान्यास को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

विध्य कॉरिडोर के शिलान्यास की घड़ी अब नजदीक आ चुकी है। विध्य कारिडोर निर्माण को लेकर विध्यवासी भी आतुर हैं। एक अगस्त को गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कारिडोर का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद निर्माण कार्य को गति मिलेगी। माना जा रहा है कि सबसे पहले परिक्रमा पथ का निर्माण कार्य शुरु होगा। शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। अधिकारी-कर्मचारी से लेकर मजदूर तक विध्यधाम में जुटे हैं।

गृहमंत्री व मुख्यमंत्री मंदिर के पूरब की तरफ कारिडोर का शिलान्यास करेंगे। सात पंडित मंत्रोचारण के बीच पूजन कराएंगे। विध्यवासिनी मंदिर व पक्का घाट मार्ग को अलौकिक ढंग से सजाया जाएगा। पक्का घाट मार्ग को सजाने का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। मंदिर का रंग-रोशन किया जा रहा है। रंग-रोशन के बाद मंदिर को रंग-बिरंगी झालरों से भी सजाया जाएगा। थाना कोतवाली रोड पर साफ-सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। मंगलवार को मंदिर के सामने बालू गिराया गया। बालू फैलने के बाद उस पर मैट बिछाया जाएगा। देवरी में उतरेगा हेलीकाप्टर

गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर देवरी प्राथमिक विद्यालय के पास उतरेगा। इसके लिए देवरी में हेलीपैड बन रहा है। हेलीपैड के चारों तरफ बैरिकेडिग भी की जाएगी। मंत्रीद्वय हेलीपैड पर उतरने के बाद सीताकुंड, अष्टभुजा, अकोढ़ी से होकर पटेंगरा के रास्ते वीआइपी मार्ग से मंदिर तक पहुंचेंगे।

chat bot
आपका साथी