कड़ाके की ठंड से बच्ची बेहोश विभागीय अधिकारी बने लापरवाह

जनपद में बेमौसम बारिश से ठंड गुरुवार से अचानक बढ़ गई है। बावजूद इसके जनपदीय अधिकारी बच्चों की सुरक्षा को लेकर लापरवाह बने हैं। विभागीय लापरवाही के चलते शनिवार को विकास खंड पहाड़ी के प्राथमिक विद्यालय भरपुरा में कक्षा पांच की छात्रा मधु बेहोश हो गई। शिक्षक निलेश मालवीय द्वारा परिजनों को सूचना दी गई जिसके बाद पहुंचे परिजन इलाज के लिए छात्रा को अपने साथ ले गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 08:45 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 08:45 PM (IST)
कड़ाके की ठंड से बच्ची बेहोश विभागीय अधिकारी बने लापरवाह
कड़ाके की ठंड से बच्ची बेहोश विभागीय अधिकारी बने लापरवाह

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जनपद में बेमौसम बारिश से ठंड गुरुवार से अचानक बढ़ गई है। बावजूद इसके जनपदीय अधिकारी बच्चों की सुरक्षा को लेकर लापरवाह बने हैं। विभागीय लापरवाही के चलते शनिवार को विकास खंड पहाड़ी के प्राथमिक विद्यालय भरपुरा में कक्षा पांच की छात्रा मधु बेहोश हो गई। शिक्षक निलेश मालवीय द्वारा परिजनों को सूचना दी गई, जिसके बाद पहुंचे परिजन इलाज के लिए छात्रा को अपने साथ ले गए।

सरकार द्वारा बच्चों की शिक्षा के साथ साथ एमडीएम, ड्रेस वितरण और ठंड से बचाव के लिए स्वेटर का भी वितरण कराया जाता है, लेकिन विभागीय लापरवाही के चलते परिषदीय स्कूलों में पंजीकृत 2,77,773 बच्चों में से अभी तक एक लाख 20 हजार बच्चों को ही स्वेटर का वितरण हो सका। स्वेटर नहीं मिलने के कारण बच्चे सुबह होते ही बच्चे खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंच रहे हैं। स्वेटर वितरण में विभागीय लापरवाही का खामियाजा हमारे नौनिहालों को भुगतना पड़ रहा है। हलिया, छानबे, पहाड़ी, मड़िहान, राजगढ़, सीखड़ जैसे क्षेत्रों में बच्चों को आज भी स्वेटर नहीं मिल सका है, जिन बच्चों को स्वेटर मिला भी है वह बेमेल अर्थात बिना फिटिग का है। शिक्षक निलेश मालवीय ने बताया मामले की सूचना एनपीआरसी वंदना मिश्रा को दिया गया है।

chat bot
आपका साथी