कोरोना से मरने वाले के शवों के दाहसंस्कार के लिए घाट निर्धारित

जागरण संवाददाता मीरजापुर कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों के शवों को जलाने के लिए प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:00 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:00 PM (IST)
कोरोना से मरने वाले के शवों के दाहसंस्कार के लिए घाट निर्धारित
कोरोना से मरने वाले के शवों के दाहसंस्कार के लिए घाट निर्धारित

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों के शवों को जलाने के लिए प्रशासन ने घाट निर्धारित कर दिया है। अब इन शवों को नगर के ओझला पुल स्थित बावन घाट पर जलाया जाएगा। इससे अन्य घाटों पर शव का दाहसंस्कार करने के लिए जाने वाले लोगों के मन में इस वायरस के फैलने को लेकर डर खत्म हो जाएगा। वे आराम से अपने शवों का दाहसंस्कार कर सकेंगे।

इससे पहले कोरोना से मरने वाले शवों को नगर के चौबे घाट या चील्ह घाट पर जलाया जाता था। इसको लेकर लोगों में नाराजगी थी। उनका कहना था कि कोरोना वायरस की चपेट में आकर मृत हुए लोगों के शव आम घाट पर जलाने से इनके वायरस अन्य लोगों में फैलने के खतरे बने रहते हैं। इससे लोग अन्य शवों के दाहसंस्कार में जाने से कतराने गले हैं। ऐसी स्थिति में लोगों कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए जल्द कोरोना से मरने वाले लोगों के शवों को जलाने के लिए एक अलग से घाट निर्धारित कर दिए जाए, जहां पर इनको जलाया जाए। इससे अन्य लोगों राहत मिलेगी। कई लोगों की मांग पर प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए नगर के ओझलापुल के पास स्थित बावन घाट पर इन शवों को जलाने की अनुमति दे दी। कहा कि जितने लोगों की कोरोना से मौत होती है उनके शव को इसी घाट पर ले जाकर जलाया जाए। वर्जन

कोरोना से मरने वाले शवों के दाहसंस्कार के लिए ओझला पुल स्थित बावन घाट को निर्धारित किया गया है। यहीं पर जो भी शव रहेंगे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यूपी सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व।

chat bot
आपका साथी