गड़बड़ाधाम : श्रद्धालुओं ने झांकी से किया शीतला माता का दर्शन

जागरण संवाददाता गड़बड़ाधाम (मीरजापुर) हलिया विकास खंड अंतर्गत प्रसिद्ध गड़बड़ाधाम शीतला द

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:30 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:30 AM (IST)
गड़बड़ाधाम : श्रद्धालुओं ने झांकी से किया शीतला माता का दर्शन
गड़बड़ाधाम : श्रद्धालुओं ने झांकी से किया शीतला माता का दर्शन

जागरण संवाददाता, गड़बड़ाधाम (मीरजापुर) : हलिया विकास खंड अंतर्गत प्रसिद्ध गड़बड़ाधाम शीतला दरबार में हजारों की संख्या में आए भक्तों ने मां शीतला का दर्शन-पूजन किया। नवरात्र के तीसरे दिन मां शीतला का दरबार भक्तों से गुल•ार रहा। कोरोना संक्रमण की बंदिशों के बीच श्रद्धालुओं ने अनुशासित भाव से दर्शन-पूजन किया। मंदिर का कपाट बंद होने के कारण श्रद्धालुओं ने मां की झांकी से ही दर्शन-पूजन किया।

गुरुवार को सुबह ही शीतला धाम में माता के भव्य स्वरूप का दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सेवटी नदी में स्नान के बाद भक्त मंदिर की ओर बढ़ने लगे। हलवा-पूड़ी, फल, मिष्ठान का भोग लगाकर मां शीतला के चंद्रघंटा स्वरूप का दर्शन किया। मां शीतला धाम की मान्यता है कि नाबदान के जल के लेप से चेचक जैसे भयानक रोग से छुटकारा मिलता है। यही कारण है कि भक्त शीशी बोतल में जल भरकर ले जाते हैं। वहीं मां शीतला धाम में दु‌र्व्यवस्था का आलम है। पेयजल की उचित व्यवस्था न होने से भक्त पानी को तरसते रहे। शौचालय क्षतिग्रस्त होने से महिला श्रद्धालु भटकती रहीं। मंदिर प्रबंधन प्रकाश चंद्र शुक्ल सीसीटीवी कैमरे से चोर उचक्कों पर नजर बनाए रहे। थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह दर्शनार्थियों को दर्शन कराने में लगे रहे।

गौरतलब है कि नवरात्र शुरू होने के बाद से ही देवी मंदिरों में आस्थावानों की भारी भीड़ उमड़ रही है जहां कोविड --19 के नियमों का अनुपालन नहीं हो रहा है। अधिकांश श्रद्धालु बिना मास्क लगाए ही मंदिर परिसर में पहुंच जा रहें हैं। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी