गंगा ताप्ती एक्सप्रेस में यात्री की मौत

सूरत से वापस घर जाते समय कैंसर पीड़ित अधेड़ की ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन में मौत हो गई। मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही सूचना पर पहुंचे रेलवे चिकित्सक ने उसे मृत घोषित करते हुए जीआरपी को मेमो भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 12:38 AM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 12:38 AM (IST)
गंगा ताप्ती एक्सप्रेस में यात्री की मौत
गंगा ताप्ती एक्सप्रेस में यात्री की मौत

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सूरत से वापस घर जाते समय कैंसर पीड़ित अधेड़ की ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन में मौत हो गई। मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही सूचना पर पहुंचे रेलवे चिकित्सक ने उसे मृत घोषित करते हुए जीआरपी को मेमो भेज दिया। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने शव को थाने ले गई। जहां परिजनों द्वारा पोस्टमार्टम न कराने की मांग करते हुए शव को निजी वाहन से दोपहर बाद वापस छपरा लेकर चले गए।

बिहार प्रांत के छपरा जिले के थाना कोपागंज निवासी कोलेश्वर सिंह (49) को कैंसर की बीमारी थी। उनका पुत्र कृष्णा सिंह सूरत में काम करता है। जब कोलेश्वर की बीमारी के बारे में पता चला तो कृष्णा उन्हें साथ लेकर सूरत चले गए। जहां उनका कई वर्ष से उपचार चल रहा था लेकिन कुछ दिन पूर्व चिकित्सकों ने जवाब दे दिया। जवाब मिलते ही उनकी पत्नी मीना देवी, पुत्र कृष्णा सिंह व आनंद सिंह बुधवार को ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के एसी कोच के बी-2 बर्थ नबंर 41 से वापस छपरा ले जा रहे थे। कोलेश्वर की प्रयागराज के बाद हालत बिगड़ने पर ट्रेन में चल रहे टीटी ने कंट्रोल रूम को सूचित किया। सूचना पर रेलवे चिकित्सक डा. कुलदीप पांडेय अपनी टीम के साथ स्टेशन पहुंच गए और ताप्ती गंगा एक्सप्रेस आने का इंतजार करने लगे। सुबह के दस बजे के लगभग ट्रेन जब मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। चिकित्सकों ने जांच के दौरान कोलेश्वर को मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना पर जीआरपी ने शव को कब्जे में ले लिया था लेकिन साथ में पुत्र व पत्नी द्वारा पोस्टमार्टम न कराने की मांग की।

chat bot
आपका साथी