निश्शुल्क बिजली को लेकर बुलंद की आवाज, प्रदर्शन

किसानों के लिए विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया गया। साथ ही राशन की दुकानों पर हो रही मनमानी का विरोध और बीड़ी मजदूरों का दैनिक वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर ट्रेड यूनियन कोर्डिनेशन सेंटर की ओर से प्रदर्शन किया गया। वहीं अपनी मांगों को जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भी पत्रक प्रेषित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 09:06 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 09:06 PM (IST)
निश्शुल्क बिजली को लेकर
बुलंद की आवाज, प्रदर्शन
निश्शुल्क बिजली को लेकर बुलंद की आवाज, प्रदर्शन

जागरणर संवाददाता, मीरजापुर : किसानों के लिए विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया गया। साथ ही राशन की दुकानों पर हो रही मनमानी का विरोध और बीड़ी मजदूरों का दैनिक वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर ट्रेड यूनियन कोर्डिनेशन सेंटर की ओर से प्रदर्शन किया गया। वहीं अपनी मांगों को जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भी पत्रक प्रेषित किया गया।

ट्रेड यूनियन कोर्डिनेशन सेंटर के जिलाध्यक्ष समसुद्दीन मंसूरी ने कहा कि जनपद सहित प्रदेश के किसान छुट्टा पशुओं के आतंक से त्रस्त हैं और सरकार की इस पर कोई स्पष्ट नीति नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी किसानों को नि:शुल्क बिजली मिले, किसानों को रियायती दर पर खाद, पानी व बीज की व्यवस्था की जाए। प्रदर्शनकारियों की मांग रही बीड़ी मजदूरों को 140 रूपये प्रति हजार की मजदूरी मिल रही है जो आज की जरूरतों के हिसाब से बहुत ही कम है। इसे बढ़ाया जाना चाहिए। आम लोगों को मिलने वाली सरकारी पेंशन को बढ़ाया जाए। प्रदर्शन करने वालों में मंडल अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण कुशवाहा, राजन जायसवाल, चांद, गुड्डी, मैनाज, रिजवाना परवीन, आसमा, मरियम, इसरत जहां, नसीबुन्निशां, रुबीनिशा आदि रहे।

chat bot
आपका साथी