दो नीम-हकीम के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

अवैध रूप से इलाज कर रहे भावा कस्बा स्थित दो झोलाछाप के खिलाफ मड़िहान थाने में तहरीर देकर नोडल अधिकारी ने शुक्रवार की देर रात धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। क्षेत्र के भांवा बाजार में अवैध रूप से संचालित चिकित्सालयों पर शुक्रवार की देर रात नोडल अधिकारी डा. गुलाब वर्मा ने छापेमारी की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 08:42 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 08:42 PM (IST)
दो नीम-हकीम के खिलाफ
धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
दो नीम-हकीम के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, मड़िहान (मीरजापुर) : अवैध रूप से इलाज कर रहे भावा कस्बा स्थित दो झोलाछाप के खिलाफ मड़िहान थाने में तहरीर देकर नोडल अधिकारी ने शुक्रवार की देर रात धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। क्षेत्र के भांवा बाजार में अवैध रूप से संचालित चिकित्सालयों पर शुक्रवार की देर रात नोडल अधिकारी डा. गुलाब वर्मा ने छापेमारी की। इस दौरान बिना डिग्री व प्रमाण पत्र के चिकित्सकों द्वारा इलाज करते हुए पाया गया। नोडल अधिकारी की तहरीर पर राजेश्वर पाल, उमाशंकर पाल के खिलाफ मड़िहान पुलिस ने इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट तहत मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई।

नोडल अधिकारी ने बताया कि लोगों के जीवन से खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई में जुट गई है बताया कि जल्द ही और अन्य लोगों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वही क्षेत्र के लोगों ने बताया कि यदि विभाग द्वारा अभियान चलाया गया तो मड़िहान कस्बा समेत क्षेत्र के रजौहा, सुगापांख, पटेहरा, दीपनगर, संतनगर, कलवारी, राजगढ़, ददरा, शाहगंज रोड आदि गांवों में फिजीशियन सर्जन का बोर्ड लगाकर झोलाछाप आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते हुए मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी