गड़बड़ाधाम में 35 हजार श्रद्धालुओं ने लगाई हाजिरी

हलिया क्षेत्र के प्रसिद्ध गड़बड़ाधाम में लॉकडाउन के बाद सावन के पहले सोमवार को मां शीतला की एक झलक दर्शन पाने के लिए श्रद्धालुओं का रेला उमड़ पड़ा। हालांकि भीड़ को देखते हुए कपाट के बजाए झांकी से मां के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस दौरान पैतीस हजार से अधिक भक्तों ने मां के दर्शन किए लेकिन अव्यवस्था के चलते शारीरिक दूरी का पालन नहीं दिखा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:45 PM (IST)
गड़बड़ाधाम में 35 हजार श्रद्धालुओं ने लगाई हाजिरी
गड़बड़ाधाम में 35 हजार श्रद्धालुओं ने लगाई हाजिरी

जासं, गड़बड़ाधाम (मीरजापुर) : हलिया क्षेत्र के प्रसिद्ध गड़बड़ाधाम में लॉकडाउन के बाद सावन के पहले सोमवार को मां शीतला की एक झलक दर्शन पाने के लिए श्रद्धालुओं का रेला उमड़ पड़ा। हालांकि भीड़ को देखते हुए कपाट के बजाए झांकी से मां के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस दौरान पैतीस हजार से अधिक भक्तों ने मां के दर्शन किए लेकिन अव्यवस्था के चलते शारीरिक दूरी का पालन नहीं दिखा।

सावन माह के शुभ पर्व पर पहले दिन होने के कारण जिले के अलावा अन्य जनपदों व मध्य प्रदेश के जिलों से श्रद्धालु झमाझम बारिश के बीच मां शीतला के दरबार में पहुंचे। सेवटी नदी में स्नान कर मंदिर परिसर में कतार में लग गए। इस दौरान प्रसाद के रूप में पूड़ी-लपसी, नारियल-चुनरी व माला-फूल चढ़ाकर मां का दर्शन किया। क्षेत्रीय भक्तों तथा माला प्रसाद बेचने वाले दुकानदारों में खुशी का माहौल रहा। मंदिर पुजारी रजनेश पांडेय व मंगलधारी मिश्र ने बताया कि 35 हजार श्रद्धालुओं ने मां शीतला का दर्शन किया। वही भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रबंधक प्रकाशचंद शुक्ल ने मां के गर्भ गृह में जाने के लिए रोक लगा दी। जिस कारण दर्शनार्थियों को झांकी दर्शन करके मत्था टेक अपनी मुरादें पूरी की। भीड़ ज्यादा होने के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था कम होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी