आचार संहिता का पालन करें वरना कार्रवाई : डीएम

जागरण संवाददाता अहरौरा (मीरजापुर) नक्सल प्रभावित बूथों पर विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 06:33 PM (IST)
आचार संहिता का पालन करें वरना कार्रवाई : डीएम
आचार संहिता का पालन करें वरना कार्रवाई : डीएम

जागरण संवाददाता, अहरौरा (मीरजापुर) : नक्सल प्रभावित बूथों पर विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। क्रिटिकल बूथों पर पुलिस जाकर विजिट करें लोगो से संवाद स्थापित करे। अवांछनीय तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें पाबंद करें। कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह बातें पंचायत चुनावों को लेकर सोमवार को अहरौरा थाना परिसर में आयोजित चौपाल में डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने कहीं। उन्होंने चौपाल में उपस्थित प्रत्याशियों को चेताया कि आचार संहिता का पालन करते हुए आपस में लड़ने की बजाए चुनाव लड़ें। जनता जिसे मत देगी वहीं जीतेगा।

जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष अजीत श्रीवास्तव को चुनाव में प्रलोभन देने की शिकायत मिलने पर आरोपित के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। एसपी अजय कुमार सिंह ने कहा कि चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के एजेंट आपराधिक छवि वाले नहीं होने चाहिए। प्रत्याशियों के खर्च पर नजर रखना जरूरी है। वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने वह वोट नहीं डाल सकते है। मतदाता सूची में अंकित नाम में आंशिक त्रुटि होने पर मत का प्रयोग किया जा सकता है। -बैरक व विवेचना कक्ष के चयनित स्थल का किया निरीक्षण

चौपाल के बाद एसपी अजय कुमार सिंह ने सीओ अजय कुमार राय व एसओ अजीत श्रीवास्तव के साथ अष्टकोणीय थाने के दक्षिणी छोर पर बैरक व विवेचना कक्ष बनाए जाने के स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इससे पुलिसकर्मियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। डीएम व एसपी को जब पता चला कि नक्सल प्रभावित थाने पर बिजली गुल होने पर प्रकाश का मुकम्मल व्यवस्था नहीं हो पाती। इसे गंभीरता से लेते हुए कहा कि चुनाव के बाद थाने पर सौर उर्जा की व्यवस्था कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी