मुख्यमंत्री सुमंगला योजना के लिए दो फर्जी आवेदकों पर एफआइआर

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अब अपात्र नहीं ले सकेंगे। अपात्र लाभार्थियों के चिह्नांकन के साथ ही कार्रवाई भी शासन-प्रशासन ने आरंभ कर दी है। इसी क्रम में जमालपुर ब्लाक में मुख्यमंत्री सुमंगला योजना के तहत फर्जी आवेदन करने वाले दो लोगों के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:10 PM (IST)
मुख्यमंत्री सुमंगला योजना के लिए दो फर्जी आवेदकों पर एफआइआर
मुख्यमंत्री सुमंगला योजना के लिए दो फर्जी आवेदकों पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अब अपात्र नहीं ले सकेंगे। अपात्र लाभार्थियों के चिह्नांकन के साथ ही कार्रवाई भी शासन-प्रशासन ने आरंभ कर दी है। इसी क्रम में जमालपुर ब्लाक में मुख्यमंत्री सुमंगला योजना के तहत फर्जी आवेदन करने वाले दो लोगों के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है।

सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस के निर्देश पर महिला शक्ति केंद्र के महिला कल्याण अधिकारी डा. मंजू यादव ने राजकुमार पुत्र स्व. दरबारी कुंडाडीह नरायनपुर तथा रीता देवी पुत्री चंद्र प्रकाश बरी सलाहपुर, जमालपुर ब्लाक के खिलाफ थाने में तहरीर दी, जिसके बाद सुसंगत धारा 419 व 420 के तहत एफआइआर दर्ज की गई। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाएं पात्र व्यक्ति तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता है। अपात्र मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी