पिता-पुत्र पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

ऊंटी गांव में एक नवंबर को दो पक्षों में भूमि विवाद को लेकर कहासुनी व मारपीट में बीच बचाव के लिए पहुंचे बचाऊ मौर्य को एक पक्ष के पिता-पुत्र ने सिर पर वारकर घायल कर दिया था। घटना के 20 दिन बाद रविवार को उनकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 06:46 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 06:46 PM (IST)
पिता-पुत्र पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज
पिता-पुत्र पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : ऊंटी गांव में एक नवंबर को दो पक्षों में भूमि विवाद को लेकर कहासुनी व मारपीट में बीच बचाव के लिए पहुंचे बचाऊ मौर्य को एक पक्ष के पिता-पुत्र ने सिर पर वारकर घायल कर दिया था। घटना के 20 दिन बाद रविवार को उनकी मौत हो गई। काफी हंगामे के बाद पुलिस देर शाम मृतक के पुत्र की तहरीर पर आरोपित पिता-पुत्र के खिलाफ गैर इरादतन हत्या करने का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

मृतक के पुत्र बाबू लाल ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि गांव निवासी रामचंद्र व बुद्धूराम के बीच भूमि विवाद को लेकर कहासुनी झगड़ा हो रहा था। बीच बचाव के लिए पहुंचे पिता बचाऊ मौर्य के सिर पर गांव निवासी हीरामनी गुप्ता व उनका पुत्र मनीष लाठी डंडे व सरिया से वार कर दिया। इस पर पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें मंडलीय चिकित्सालय ले गए जहां हालत गंभीर देख ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया था, लेकिन ट्रामा सेंटर वाराणसी में उपचार के बाद भी हालत ठीक नहीं होने पर चिकित्सक ने रेफर कर दिया था।

इस पर स्वजन घर लेकर चले आए और रविवार कि सुबह पिता की मौत हो गई। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह ने बताया कि मृतक के पुत्र की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी