गेहूं बेचे बगैर क्रय केंद्र से लौटे किसान, कर्मचारी पर अभद्रता का आरोप

जागरण संवाददाता चुनार (मीरजापुर) चुनार क्षेत्र के चेचरी मोड़ स्थित गेहूं क्रय केंद्र पर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:02 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:02 PM (IST)
गेहूं बेचे बगैर क्रय केंद्र से लौटे किसान, कर्मचारी पर अभद्रता का आरोप
गेहूं बेचे बगैर क्रय केंद्र से लौटे किसान, कर्मचारी पर अभद्रता का आरोप

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : चुनार क्षेत्र के चेचरी मोड़ स्थित गेहूं क्रय केंद्र पर गेहूं तौल कराने पहुंचे किसान ने केंद्र के वरिष्ठ कर्मचारी पर अभद्रता करने का आरोप लगाया। गेहूं की तौल पहले कराने को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। मामले की जानकारी होने के बाद क्रय केंद्र प्रभारी अल्पना चौरसिया ने डायल 112 पर फोन कर पीआरवी पुलिस को बुला ली। बाद में किसान बिना गेहूं विक्रय किए ही वापस चला गया।

कर्मचारी पर लगाए गए अभद्रता के आरोप को केंद्र प्रभारी ने बेबुनियाद बताया। कहा कि किसान दूसरे के नंबर पर अपने गेहूं की तौल कराना चाह रहे थे। मामला बुधवार देर शाम का है।

क्षेत्र के शुकुलपुरा गांव निवासी किसान राधेश्याम सिंह के पुत्र प्रदीप कुमार सिंह चेचरी मोड़ गेहूं क्रय केंद्र पर अपना गेहूं तौल कराने पहुंचे थे। किसान के मुताबिक वहां मौजूद कर्मचारी ने अभद्रता की। आरोप लगाया कि जो पैसा देता है उसकी तौल पहले की जाती है। किसान ने बताया कि खुले बाजार में 1550 रुपए प्रति क्विटल की दर से अपना गेहूं बेच दिया। वर्जन

किसान प्रदीप कुमार सिंह का 57 क्विटल गेहूं विक्रय का रजिस्ट्रेशन था। बुधवार को पांच किसानों की तौल होनी थी। इनका आखिरी नंबर था। इस बीच इन्होंने बिना नंबर के अपनी ट्रैक्टर केंद्र के अंदर घुसा दी जिससे अव्यवस्था उत्पन्न हो गई।

- अल्पना चौरसिया, केंद्र प्रभारी व विपणन निरीक्षक, चुनार।

chat bot
आपका साथी