करेंट की चपेट में आने से किसान की मौत

लालगंज के संतनगर चौकी क्षेत्र बरौंहा तुलसीपुर गांव में गुरुवार को करेंट की चपेट में आने से किसान अक्षय कुमार कोल की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही स्वजन संग ग्रामीण आक्रोशित हो गए और शव को अस्पताल से घर ले आए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 11:01 PM (IST)
करेंट की चपेट में आने से किसान की मौत
करेंट की चपेट में आने से किसान की मौत

जागरण संवाददाता, पटेहरा (मीरजापुर) : लालगंज के संतनगर चौकी क्षेत्र बरौंहा तुलसीपुर गांव में गुरुवार को करेंट की चपेट में आने से किसान अक्षय कुमार कोल की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही स्वजन संग ग्रामीण आक्रोशित हो गए और शव को अस्पताल से घर ले आए। यहां पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए मांगा तो इन्कार कर दिया। स्वजन मुआवजे की मांग करते हुए उच्चाधिकारियों को बुलाने पर अड़ गए। हालांकि चौकी प्रभारी संतनगर माधव सिंह के समझाने पर दो घंटे बाद शांत हुए। अक्षय के पिता ने तहरीर देकर विद्युत विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

गांव निवासी विजय कुमार के बड़े पुत्र अक्षय की ढाई माह पूर्व शादी हुई थी। गुरुवार की सुबह अक्षय धान की रोपाई करने के लिए सिरसी नहर में कुलाबे की सफाई लोहे की सरिया से कर रहा था। सफाई के बाद ज्योंही सरिया बाहर किया कि ऊपर झूलते एचटी लाइन के तार में सरिया सट गया और करेंट की चपेट में आ गया। जानकारी होते ही स्वजन अचेतावस्था में पीएचसी पटेहरा ले गए। यहां चिकित्सकों ने देखते ही युवक को मृत घोषित कर दिया। युवक की पत्नी व माता का रोकर बुरा हाल हो गया। मृतक दो भाइयों में बड़ा था। रेल टै्रक पर मिला अज्ञात युवक का शव

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : क्षेत्र के भग्गल के मड़ई के पास गुरुवार की भोर में एक अज्ञात युवक का शव रेल ट्रैक पर मिला। आशंका व्यक्त की जा रही है कि युवक की मौत यात्रा के दौरान किसी ट्रेन से गिरकर हुई है।

जानकारी होने पर पुलिस ने शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने पहचान तथा अग्रिम कार्यवाही के लिए शव को 72 घंटे के लिए मर्चरी में रखवा दिया। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया ट्रेन से गिरकर मौत होने की आशंका जताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी