परिजनों ने नाकाम कर दी अपहरण की कोशिश

थानाक्षेत्र के पुरानी वीआइपी मार्ग पर देर रात पांच वर्षीय बच्चे के अपहरण की कोशिश को परिजनों ने नाकाम कर दिया। घरवालों की सावधानी से बच्चे का अपहरण करने पहुंचे आरोपित को दौड़ाकर पकड़ा गया व पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपित मानसिक विक्षिप्त है। जबकि स्थानीय लोगों में इस घटना के बाद से डर व्याप्त है क्योंकि इस क्षेत्र से पहले गायब हुए बच्चों का अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 May 2019 07:07 PM (IST) Updated:Wed, 08 May 2019 07:07 PM (IST)
परिजनों ने नाकाम कर 
दी अपहरण की कोशिश
परिजनों ने नाकाम कर दी अपहरण की कोशिश

जागरण संवाददाता, विध्याचल (मीरजापुर) : थानाक्षेत्र के पुरानी वीआइपी मार्ग पर देर रात पांच वर्षीय बच्चे के अपहरण की कोशिश को परिजनों ने नाकाम कर दिया। घरवालों की सावधानी से बच्चे का अपहरण करने पहुंचे आरोपित को दौड़ाकर पकड़ा गया व पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपित मानसिक विक्षिप्त है। जबकि स्थानीय लोगों में इस घटना के बाद से डर व्याप्त है क्योंकि इस क्षेत्र से पहले गायब हुए बच्चों का अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है।

शहर कोतवाली निवासी आयुष्मान उपाध्याय (05) पुत्र शैलेष उपाध्याय मंगलवार को विध्याचल थानाक्षेत्र के पुरानी वीआइपी स्थित अपने ननिहाल में घूमने आया था। रात को जब वह चौराहे की ओर निकला तो दूर खड़ा संदिग्ध व्यक्ति जिसके एक हाथ में सफेद पत्थर जैसा कुछ था, बच्चे को बुलाने लगा। ठीक उसी समय घर की दो बच्चियां भी बाहर निकलीं व उस अंजान सख्श को देखकर आयुष्मान को उसके पास जाने से रोकने लगीं। शोर सुनकर जब घर से परिजन भी बाहर निकले तो वह व्यक्ति भागने लगा। इससे लोगों को शक हुआ तो उन्होंने उस व्यक्ति को दौड़ा लिया व पकड़कर पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने उसे हिरासत में तो लिया है लेकिन आरोपित को मानसिक विक्षिप्त बताया जा रहा है। यह घटना पास के सीसीटीवी में भी कैद है और स्थानीय लोगों ने बताया कि इससे पहले यहां कई बच्चे गायब हो चुके हैं और उनका आज तक पता नहीं चल सका है। दर्जनभर बच्चे हो चुके गायब

करीब एक साल पहले साईं तकिया गली से 12 वर्षीय बच्ची गायब हुई जिसके बारे में आज तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी। करीब चार महीने पहले ही पुरानी वीआइपी क्षेत्र से एक बालक गायब हो गया जिसका कोई सुराग किसी के पास नहीं है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र से दर्जनभर बच्चे गायब हो गए हैं जिनका न तो पुलिस पता लगा पाई है और न हीं परिजन।

------------------ वर्जन

'आरोपित से पूछताछ की जा रही है और वह पागलों जैसा व्यवहार कर रहा है। अभी कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है।'

- विवेकानंद उपाध्याय, थाना प्रभारी विध्याचल

--------------------------------------------

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी