मृत बच्चा पैदा होते परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

जिला महिला अस्पताल में प्रसव के दौरान मृत बच्चा पैदा होने पर परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। आरोप है कि चिकित्सक के साथ भी अभ्रदता किया गया। सूचना मिलते ही मौके पर शहर कोतवाली के अलावा महिला अस्पताल चौकी पुलिस पहुंच गई। साथ ही अस्पताल को सुरक्षा के मद्ददेनजर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। साथ ही महिला चिकित्सक की तहरीर पर दो अज्ञात महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Feb 2020 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 06:11 AM (IST)
मृत बच्चा पैदा होते परिजनों 
ने अस्पताल में किया हंगामा
मृत बच्चा पैदा होते परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिला महिला अस्पताल में प्रसव के दौरान मृत बच्चा पैदा होने पर महिला के परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। आरोप है कि चिकित्सक के साथ भी अभ्रदता किया गया। सूचना मिलते ही मौके पर शहर कोतवाली के अलावा महिला अस्पताल चौकी पुलिस पहुंच गई और अस्पताल को सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। साथ ही महिला चिकित्सक की तहरीर पर दो अज्ञात महिलाओं के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विध्याचल थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव निवासी आशीष राजपूत की पत्नी कीर्ति को प्रसव पीड़ा उठने पर परिजनों ने उन्हें शाम चार बजे जिला महिला अस्पताल ले आए। जहां देर शाम साढ़े सात बजे महिला ने आपरेशन के बाद एक बच्चे को जन्म दिया लेकिन वह मृत पैदा हुआ था। जिसकी जानकारी होने पर परिवार के लोगों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान अस्पताल में शोर शराबा होने की जानकारी होने पर भीड़ इकट्ठा हो गई। अस्पताल कर्मियों ने इसकी सूचना तत्काल शहर कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा पूरी तरह से लापरवाही बरती गई है जिसके चलते बच्चा मृत पैदा हुआ है। अगर सही तरीके से देखभाल किया जाता तो ऐसा नहीं होता। वही महिला चिकित्सक डा. शैलजा मिश्रा का आरोप है कि मेरे साथ हाथापाई की गई है। इस संबंध में शहर कोतवाली प्रभारी हरिश्चंद्र सरोज ने बताया कि महिला चिकित्सक शैलजा मिश्रा द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर दो अज्ञात महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी