ऑनलाइन ट्रेडिग में धड़ल्ले से बिक रही नकली दवा

आनलाइन ट्रेडिग व्यापार के विरोध में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल एवं केमिस्ट एंड ड्रग्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया गया। व्यापारियों ने कहा कि आनलाइन ट्रेडिग व्यवसाय से व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है इसे जल्द से जल्द बंद किया जाना चाहिए। कहा कि अनलाइन ट्रेडिग के कारण नकली दवाइयों का का मार्केट फल फूल रहा है। सरकार यदि इस पर रोक नहीं लगाती तो व्यापार मंडल सड़क पर उतर कर बड़े संघर्ष के लिए बाध्य होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 12:09 AM (IST)
ऑनलाइन ट्रेडिग में धड़ल्ले से बिक रही नकली दवा
ऑनलाइन ट्रेडिग में धड़ल्ले से बिक रही नकली दवा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : ऑनलाइन ट्रेडिग के विरोध में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल एवं केमिस्ट एंड ड्रग्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया गया। व्यापारियों ने कहा कि ऑनलाइन ट्रेडिग व्यवसाय से व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है, इसे जल्द से जल्द बंद किया जाना चाहिए। कहा कि ऑनलाइन ट्रेडिग के कारण नकली दवा का मार्केट फल-फूल रहा है। सरकार यदि इस पर रोक नहीं लगाती तो व्यापार मंडल सड़क पर उतर कर बड़े संघर्ष के लिए बाध्य होगा।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष संजय सिंह गहरवार ने कहा भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए मंडी समिति विभाग को पूर्णरूप से खत्मकर दिया जाए। इससे स्वत: अनेक समस्याओं का हल हो जाएगा। कहा कि इतने वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक जीएसटी में कई खामियां और विसंगतियां मौजूद हैं जिसका तत्काल निस्तारण सरकार को प्राथमिकता के आधार पर करना चाहिए। केमिस्ट एंड ड्रग्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गोवर्धन त्रिपाठी ने कहा की पांच साल से अधिक समय के दवाखाने पर फार्मासिस्ट की नियुक्ति की अनिवार्यता समाप्त की जाए। दवा व्यापारियों की समस्याओं का अविलंब निस्तारण किया जाए नहीं तो ड्रग एंड केमिस्ट एसोसिएशन व उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के संयुक्त बैनर तले उग्र प्रदर्शन के लिए बाध्य होगा। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी। प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से शिव मुंदरा, लल्लूराम मोदनवाल, विष्णु मालवीय, पीयूष जायसवाल, वसीम रजा, हर्षित दुबे, आयुष सिंह, विवेक सिंह राजपूत, शिवम गुप्ता आदि थे।

chat bot
आपका साथी