सीएमओ कार्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारियों ने दिया धरना

टीबी कंट्रोल इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन व राज्य कर्मचारी संघ के बैनर तले स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नियुक्ति व पुरानी पेंशन बहाली समेत अन्य मांगों को लेकर नगर के फतहां स्थित सीएमओ कार्यालय में धरना-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 07:15 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:15 PM (IST)
सीएमओ कार्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारियों ने दिया धरना
सीएमओ कार्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारियों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : टीबी कंट्रोल इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन व राज्य कर्मचारी संघ के बैनर तले स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नियुक्ति व पुरानी पेंशन बहाली समेत अन्य मांगों को लेकर नगर के फतहां स्थित सीएमओ कार्यालय में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो वे धरना-प्रदर्शन करते रहेंगे।

कर्मचारियों ने कहा कि उनकी ग्रेड पे वेतन में बढ़ोतरी, महंगाई भत्ता समेत अन्य मांगें पूरी नहीं की जा रही हैं। इसके अलावा एनएचएम के सबसे पुराने प्रधानमंत्री की प्राथमिकता प्राप्त एनटीईपी कार्यक्रम में कर्मचारी 24 वर्षों से संविदा पर कार्यरत हैं। टीबी कार्यक्रम की घोर विभागीय उपेक्षा के चलते कर्मचारी मानसिक कुंठा और अत्यधिक कार्य के कारण तनावग्रस्त हो चुके हैं। अनेकों बार सक्षम पटल पर अपनी जायजा मांगों लेकर रखने के बाद भी हजारों पद हमारे कार्यक्रम के रिक्त हैं। गिनतीभर कर्मचारियों से ही वर्षों से रिक्त पदों के कार्यो को बिना किसी अतिरिक्त लाभ के कराया जा रहा है।

बावजूद इसपर कर्मचारी की नियुक्ति नहीं की जा रही है। 18 कर्मचारी विभाग का कार्य करने के बाद कोरोना का कार्य कर रहे हैं। सरकार से बार-बार कर्मचारियों को तैनात करने की मांग की जा रही है, लेकिन सरकार के कान में जू नहीं रेंग रहा। कहा कि सबसे बड़ी उनकी मांग पुरानी पेंशन है। 2005 के बाद नियुक्त होने वाले कर्मचारियों को पेंशन नहीं देने का फैसला सरकार का गलत है।

एक कर्मचारी अपने जीवन का लगभग 40 साल सरकार को देता है। कोई भी समय हो वह काम करता रहता है। बावजूद इसके पुरानी पेंशन नहीं दी जा रही है। सरकार ने जो नए नियम लागू किए वह कर्मचारी के लिए ठीक नहीं है। कर्मचारी ने नए नियम को समाप्त कर पुरानी पेंशन बहाल करने की बात कही। इस दौरान जिलाध्यक्ष अजीत सिंह पटेल, विनोद कुमार, शमीम अहमद, सतीश यादव, संध्या गुप्ता, रितेश रावत आदि शामिल थे। स्वास्थ्य व समाज के प्रति किया गया जागरूक

मीरजापुर : नगर के शुक्लहा स्थित हेला इंडिया के कार्यालय में शनिवार को बैठक आयोजित की गई। इसमें बताया गया कि स्वास्थ्य रक्षा, स्वावलंबन, आर्थिक स्वतंत्रता, समाज सेवा के क्षेत्र में जागरूकता फैलाने के लिए लोगों को स्वरोजगार दिलाने का प्रयास करती है। अध्यक्ष राजन शर्मा ने बताया कि उनके कार्यकाल के दो वर्ष पूरे हो चुके हैं। इसके तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा रहेंगे। इस दौरान ओपी गौतम, सत्यनारायण, कैलाश पाल, राजेश कसेरा, संजय निषाद, कांता बिद, चंद्रेश गुप्ता, विजय कुमार आदि लोग शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी