अमीरों को टैक्स में छूट खत्म कर गरीबों को देंगे 72 हजार

कांग्रेस नेता राजेशपति त्रिपाठी ने दावा किया पार्टी देश के 20 फीसद किसानों को हर साल 72 हजार रुपये देगी। पत्रकार वार्ता में जब यह पूछा गया कि यह पैसा कहां से आएगा तो उन्होंने कहा कि हम अमीरों को हर साल मिल रहे तीन लाख करोड़ रुपये के टैक्स छूट को खत्म करेंगे। यही पैसा गरीबों के खाते में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने इस योजना से गरीबी मिटाओ का नारा दिया है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 08:50 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 11:10 PM (IST)
अमीरों को टैक्स में छूट खत्म  कर गरीबों को देंगे 72 हजार
अमीरों को टैक्स में छूट खत्म कर गरीबों को देंगे 72 हजार

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कांग्रेस नेता राजेशपति त्रिपाठी ने दावा किया पार्टी देश के 20 फीसद किसानों को हर साल 72 हजार रुपये देगी। पत्रकार वार्ता में जब यह पूछा गया कि यह पैसा कहां से आएगा तो उन्होंने कहा कि हम अमीरों को हर साल मिल रहे तीन लाख करोड़ रुपये के टैक्स छूट को खत्म करेंगे। यही पैसा गरीबों के खाते में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने इस योजना से गरीबी मिटाओ का नारा दिया है।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पांच करोड़ गरीब परिवारों को प्रतिवर्ष 72 हजार रुपये देने का वादा किया है। इसी पर आयोजित प्रेसवार्ता में पहुंचे मीरजापुर लोकसभा सीट के प्रभारी डा. हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि यह योजना पूरी दुनिया में कहीं नहीं है और विश्व की यह अकेली योजना है, जो भारत की गरीब जनता के लिए बनाई गई है। उन्होंने कहा कि इसे बनाने में तमाम अर्थशास्त्रियों की मदद ली गई और लंबी प्रक्रिया के बाद इसकी घोषणा की गई है। रोजगार के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा। हम जो भी घोषणा कर रहे हैं, उसे कैसे पूरा करेंगे, यह भी घोषणा पत्र में बताया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मनरेगा, शिक्षा का अधिकारी, सूचना का अधिकार जैसी योजनाएं कांग्रेस की देन है जिससे बड़ा बदलाव हुआ है। इस सरकार ने मनरेगा पर ध्यान नहीं दिया लेकिन कांग्रेस आएगी तो इसे और मजबूत बनाया जाएगा। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व नेता व वर्तमान में भारतीय किसान सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामराज सिंह पटेल कांग्रेस में शामिल हुए। प्रेसवार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष गिरीश त्रिपाठी, शहर अध्यक्ष अब्दुल वाहिद, स्वरुप सिंह, रमेश त्रिपाठी, इमरान खान, दयाशंकर पांडेय, जनार्दन पांडेय आदि रहे।

chat bot
आपका साथी