लोकल फाल्ट के नाम पर पूरे दिन नहीं आती बिजली

स्थानीय विद्युत सब स्टेशन का हाल बेहाल है आए दिन लोकल फाल्ट होने पर पूरे दिन तक फाल्ट को ठीक नहीं किया जाता है जिससे बिजली पूरे दिन नहीं रहती है और उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा परेशानी पेयजल के लिए होती है। क्षेत्रीयजनों का आरोप है कि विद्युत उपकेंद्र पर तैनात कर्मियों द्वारा सही तरीके से जानकारी नहीं दी जाती है जिससे लोगों में आक्रोश है। साथ ही चेतावनी दी कि अगर बिजली व्यवस्था में परिवर्तन नहीं किया गया तो उपकेंद्र पर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 06:03 AM (IST)
लोकल फाल्ट के नाम पर
पूरे दिन नहीं आती बिजली
लोकल फाल्ट के नाम पर पूरे दिन नहीं आती बिजली

जासं, पड़री (मीरजापुर) : स्थानीय विद्युत सब स्टेशन का हाल बेहाल है आए दिन लोकल फाल्ट होने पर पूरे दिन तक फाल्ट को ठीक नहीं किया जाता है जिससे बिजली पूरे दिन नहीं रहती है और उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा परेशानी पेयजल के लिए होती है। क्षेत्रीयजनों का आरोप है कि विद्युत उपकेंद्र पर तैनात कर्मियों द्वारा सही तरीके से जानकारी नहीं दी जाती है जिससे लोगों में आक्रोश है। साथ ही चेतावनी दी कि अगर बिजली व्यवस्था में परिवर्तन नहीं किया गया तो उपकेंद्र पर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

क्षेत्र के कल्लू, रमेश, श्याम आदि ने बताया कि विद्युत सब स्टेशन की अव्यवस्था के चलते उपभोक्ताओं में रोष है। प्रतिदिन दिन में बिजली काट दी जाती है। जब विद्युत उपकेंद्र पर जानकारी कोई चाहता है तो पहले फोन नहीं उठता संयोगवश अगर उठ गया तो यह कह कर टाल दिया जाता है कि चुनार से 33000 वोल्टेज का तार टूट गया है। आए दिन यही यह कह कर उपकेंद्र द्वारा पल्ला झाड़ लिया जा रहा है। उपकेंद्र की व्यवस्था ठीक न होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। दिन में दो-चार घंटे भी लाइन देना संभव नहीं है ऐसी स्थिति में ग्रामीणों ने विद्युत मंत्री से आग्रह किया है कि पड़री विद्युत उपकेंद्र की व्यवस्था में परिवर्तन कराएं जिससे उपभोक्ताओं को समय से बिजली की आपूर्ति हो सके। बताया कि अगर एक बार बिजली चली जाती है तो 24 घंटे दर्शन देना दुर्लभ हो जाता है। ऐसी स्थिति में विद्युत सब स्टेशन से पुराने कर्मचारियों को हटाया जाए इनके कार्यप्रणाली से क्षेत्र की जनता परेशान है।

chat bot
आपका साथी