मांगों को लेकर विद्युत टेक्निशियन ने किया प्रदर्शन

राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के तत्वावधान में सोमवार को टेक्निशियन कर्मियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नगर के फतहां स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। कहा कि उनकी पांच सूत्रीय मांगे पूरी नहीं की गई तो वे लोग आगे भी धरना-प्रदर्शन करते रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:38 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:38 PM (IST)
मांगों को लेकर विद्युत टेक्निशियन ने किया प्रदर्शन
मांगों को लेकर विद्युत टेक्निशियन ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के तत्वावधान में सोमवार को टेक्निशियन कर्मियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नगर के फतहां स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। कहा कि उनकी पांच सूत्रीय मांगे पूरी नहीं की गई तो वे लोग आगे भी धरना-प्रदर्शन करते रहेंगे।

जिलाध्यक्ष राजेश कुमार गौतम ने कहा कि 14 जनवरी 2001 के बाद कार्पोरेशन में कार्यरत समस्त कर्मचारियों को अनुमन्य पुरानी पेंशन व्यवस्था की भांति ही इसे बहाल की जाए। जिला संरक्षक लालमनि दूबे ने कहा कि टेक्निशियन जो अवर अभियंता के ठीक नीचे का पद है उन्हें अवर अभियंता के नीचे का ग्रेड वेतन 4200 एक जनवरी 2006 से अनुमन्य करें। जिला उपाध्यक्ष रविकांत ने कहाकि राज्य विद्युत परिषद का प्रयोग विफल हो गया है।

तो पूर्ववर्ती समझौतों के अनुसार समस्त ऊर्जा नियमों को समायोजित करते हुए उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद बोर्ड का पुनर्गठन किया जाए। जिला सचिव सुरेश कुमार ने कहा कि टेक्निशियन कर्मियों को प्रथम समयबद्ध वेतनमान प्रथम प्रोन्नति अवर अभियंता का द्वितीय समयबद्ध वेतनमान, द्वितीय प्रोन्नति पद सहायक अभियंता व तृतीय समयबद्ध वेतनमान, तृतीय प्रोन्नति अधिशासी अभियंता का एक जनवरी 2008 से प्रदान किया जाए।

इस दौरान प्रदीप कुमार मौर्या, शिव कुमार सिंह, बृजेश दूबे, राजेंद्र, रामनरेश, संतोष यादव, संदीप चौरसिया, दीपक, रमेश कुमार, अनिल, धनेशराम, रविशंकर, राजबली, पवन कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी