विद्युत संविदा कर्मियों ने मांगों को ले दिया धरना

विद्युत मजदूर संगठन एवं विद्युत संविदा मजदूर संगठन के तत्वावधान में मंगलवार को कर्मचारियों ने नगर के फतहा स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय के परिसर में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 07:50 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 07:50 PM (IST)
विद्युत संविदा कर्मियों ने 
मांगों को ले दिया धरना
विद्युत संविदा कर्मियों ने मांगों को ले दिया धरना

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : विद्युत मजदूर संगठन एवं विद्युत संविदा मजदूर संगठन के तत्वावधान में मंगलवार को कर्मचारियों ने नगर के फतहा स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय के परिसर में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। सैयद सरफराज अली विद्युत संविदा मजदूर संगठन की अध्यक्षता में कर्मचारियों ने 13 सूत्रीय मांग पत्र एसी के माध्यम से पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के अध्यक्ष को सौंपा।

अध्यक्ष अभिजीत भट्टाचार्या ने कहा कि कर्मचारियों एवं संविदा कर्मियों के न्यायहित की लड़ाई में संगठन कार्रवाई करने के लिए बाध्य है। जोनल अध्यक्ष रामजीत मिश्रा ने कहा कि अधिकारियों द्वारा की जा रही उत्पीड़नात्मक कार्रवाई बर्दाश्त नहीं जाएगी। मांगों में कार्यालय सहायक को नियुक्ति ग्रेड पे न्यूनतम तीन हजार और फरवरी 2009 के बाद तीसरा टाइम स्केल वाले कर्मचारियों को भी ग्रेड पे 6600 देने की मांग की। कहा कि विभागीय कार्मिकों एवं पेशननर्स को प्राप्त एलएम दस सुविधा को यथावत रखा जाए तथा मीटर लगाए जाने का आदेश वापस किया जाए। ठेका श्रमिक उन्मूलन एवं नियमन अधिनियम 1970 के अनुसार संविदा कर्मियों को नियमित कर्मचारी के बराबर वेतन दिया जाए। दस वर्ष या उससे अधिक अवधि से कार्य कर रहे संविदा कर्मियों को लाइन मैन सहित श्रमिक के 35 हजार रिक्त पदों पर समायोजित किया जाए। 155 संविदा कर्मियों पर दर्ज कराए मुकदमें को वापस लेने समेत अन्य मांगों को पूरा करने की मांग की। इस दौरान जिला सचिव अतुल दूबे निश्चिय दूबे, शिवेंद्र सिंह, दिलीप गुप्ता, सूर्यकांत, आशीष, रामविलास, मो. अमीम, शिवचंद्र, मंगरू, बच्चालाल, रामलाल एवं सभी नियमित कर्मचारी व निविदा कर्मी भारी संख्या में उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी