मतदान के बाद कहीं चहल-पहल रहा तो कहीं पसरा सन्नाटा

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद अगले दिन सोमवार को कई पार्टी कार्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा। दैनिक जागरण की टीम ने सोमवार को पार्टी कार्यालयों का रूख किया तो भरूहना स्थित कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी के चुनाव कार्यालय पर पदाधिकारी जनार्दन पांडेय व कार्यकर्ता चर्चाओं में मशगुल रहे। रविवार को दिन भर गुलजार रहने वाला पार्टी कार्यालय में सोमवार को सन्नाटा पसरा रहा। चुनाव के दौरान पार्टी कार्यालयों की रौनक बढ़ा रहे लग्जरी वाहन गायब हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:04 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 06:26 AM (IST)
मतदान के बाद कहीं चहल-पहल रहा तो कहीं पसरा सन्नाटा
मतदान के बाद कहीं चहल-पहल रहा तो कहीं पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : लोकसभा चुनाव का मतदान समाप्त होने के बाद अगले दिन सोमवार को कई पार्टी कार्यालयों में चहल-पहल रही तो कुछ कार्यालयों में सन्नाटा भी पसरा रहा। अपना दल (एस) के कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने पदाधिकारियों से मुलाकात के साथ ही क्षेत्रों का फीडबैक भी लिया। कांग्रेस के कार्यालय में भी कुछ कार्यकर्ता बैठकर चुनावी गुणा-गणित करते देखे गए, लेकिन सपा के चुनाव कार्यालय पर सन्नाटा पसरा रहा।

रविवार को मतदान के बाद देर शाम तक पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता इधर-उधर भागदौड़ करते रहे। सोमवार को भरुहना के पास स्थित समाजवादी पार्टी प्रत्याशी रामचरित्र निषाद के चुनाव कार्यालय पर सन्नाटा पसरा रहा। वहां पहुंचने पर किसी से मुलाकात नहीं हुई। आसपास के लोगों ने बताया कि यहां आज कोई नहीं आया। इसके बाद पास में ही कांग्रेस ललितेशपति त्रिपाठी के चुनाव कार्यालय पर जनार्दन पांडेय व कार्यकर्ता चर्चाओं में मशगुल रहे। रविवार को दिनभर गुलजार रहने वाला पार्टी कार्यालय में सोमवार को सन्नाटा पसरा रहा। जनपद में लोकसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद राजनैतिक दलों और निर्दल प्रत्याशियों द्वारा प्रचार प्रसार के लिए कार्यालय खोला गया था, जिससे चुनाव भर सलीके से काम हो सके। मतदान के पूर्व तक चुनाव प्रचार और मतदाताओं तक अपनी पैठ बनाने को लेकर रणनीतिकारों द्वारा रणनीति बनाई गई। अपना दल (एस) के कार्यालय पर काफी चहल-पहल रही। यहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल अपने पदाधिकारियों से मिल-जुल रहे थे। यहां पर विधानसभावार वोटों का फीडबैक भी लिया जा रहा था। महीनों के थकान के बाद भी यहां सभी के चेहरे खिले हुए थे। सभी एक-दूसरे को बधाई दे रहे थे और हर जाति-वर्ग से सहयोग मिलने की बात कह रहे थे।

chat bot
आपका साथी