बिद समाज ने गठबंधन प्रत्याशी का किया विरोध, फूंका पुतला

चुनावी उठापटक के बीच रविवार को गठबंधन प्रत्याशी के खिलाफ बिद समाज के युवाओं ने मोर्चा खोल दिया। सपा से पूर्व घोषित प्रत्याशी राजेंद्र एस बिद का टिकट कटने से नाराज बिद समाज ने गठबंधन प्रत्याशी रामचरित्र निषाद का पुतला फूंककर विरोध दर्ज कराया। इससे एक दिन पहले कछवां क्षेत्र में भी गठबंधन प्रत्याशी का पुतला फूंका गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 May 2019 09:14 PM (IST) Updated:Mon, 06 May 2019 06:29 AM (IST)
बिद समाज ने गठबंधन प्रत्याशी  का किया विरोध, फूंका पुतला
बिद समाज ने गठबंधन प्रत्याशी का किया विरोध, फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : चुनावी उठापटक के बीच रविवार को गठबंधन प्रत्याशी के खिलाफ बिद समाज के युवाओं ने मोर्चा खोल दिया। सपा से पूर्व घोषित प्रत्याशी राजेंद्र एस बिद का टिकट कटने से नाराज बिद समाज ने गठबंधन प्रत्याशी रामचरित्र निषाद का पुतला फूंककर विरोध दर्ज कराया। इससे एक दिन पहले कछवां क्षेत्र में भी गठबंधन प्रत्याशी का पुतला फूंका गया था।

सिटी ब्लाक के कुरकुठिया पांडेय गांव निवासी राजेश बिद ने विरोध करने का कारण बताते हुए कहा कि हमेशा से सपा-बसपा ने बिद समाज को दबाने का काम किया। बिद बिरादरी के राजेंद्र एस बिद को टिकट दिया गया तो सपा जिलाध्यक्ष व अब के प्रत्याशी ने सपा नेतृत्व के सामने गलत दलील देकर टिकट कटवा दिया। इससे पूरे बिद समाज में नाराजगी है। उन्होंने कि ये लोग गलतबयानी कर रहे हैं कि जिले में बिदों की संख्या कम है और निषाद ज्यादा हैं जबकि हकीकत में निषाद कम हैं और बिद ज्यादा हैं। इतना ही नए प्रत्याशी रामचरित्र निषाद कहते हैं कि बिद व निषाद समाज के बीच शादी-ब्याह का संबंध होता है जबकि ऐसा नहीं है। विरोध करने वालों को सबसे ज्यादा गुस्सा इस बात पर रहा कि राजेंद्र बिद का टिकट क्यों काटा गया। विरोध प्रदर्शन के दौरान गठबंधन प्रत्याशी के खिलाफ नारेबाजी की गई और उनका पुलता फूंककर गुस्सा उतारा गया। विरोध-प्रदर्शन के दौरान राजेश बिद, बबलू बिद, सुधाकर समेत बिद समाज के दर्जनों महिलाएं-पुरूष व युवा उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी