हल्की बारिश से मौसम हुआ ठंडा, लोगों को राहत

गुरुवार शाम को हुई हल्की बारिश के बाद मौसम ठंडा-ठंडा कूल-कूल हो गया। दिन भर गरमी व उमस से परेशान रहे लोगों ने शाम को कुछ रात महसूस की। वहीं बारिश के समय कुछ बच्चों ने भीगकर भी इसका आनंद लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 06:36 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 10:21 PM (IST)
हल्की बारिश से मौसम हुआ ठंडा, लोगों को राहत
हल्की बारिश से मौसम हुआ ठंडा, लोगों को राहत

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : गुरुवार शाम को हुई हल्की बारिश के बाद मौसम ठंडा हो गया। दिनभर गरमी व उमस से परेशान रहे लोगों ने शाम को कुछ राहत महसूस की। वहीं बारिश के समय कुछ बच्चों ने भीगकर भी इसका आनंद लिया। इस मौसम में चिकित्सकों द्वारा बचाव की सलाह दी है क्योंकि ऐसे में आंख की बीमारियां फैलने का खतरा ज्यादा होता है।

गुरुवार शाम की बारिश के समय काफी तेज हवा चली जिसकी वजह से जितनी बारिश होनी चाहिए थी, उतनी नहीं हो पाई। शहर के वासलीगंज निवासी अशोक कुमार ने बताया कि दो दिनों से अचानक गरमी बहुत ज्यादा बढ़ गई थी। बाहर तेज धूप होने के कारण कहीं जाने में भी समस्या होती है। बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है और ऐसे मौसम में कहीं घूमने की प्ला¨नग बनाई जा रही है। वहीं सुरेंद्र कुमार ने बताया कि गरमी से राहत मिल गई लेकिन अभी और बारिश होनी चाहिए क्योंकि धान की फलस के लिए इस समय बारिश की ज्यादा आवश्यकता है। वहीं लालगंज के किसान आरपी मिश्रा ने कहा कि इस नक्षत्र में बारिश होने से साल की फसल में पैदावार ज्यादा होती है। ऐसे मौसम में रहें सावधान

तेज धूप के अचानक हुई बारिश से पारा तेजी से गिरता है। इसकी वजह से आंखों में इंफेक्शन, वायरल बुखार की समस्या बढ़ जाती है। डा. संतोष ¨सह ने बताया कि ऐसे मौसम में उबला हुआ साफ पानी का इस्तेमाल सबसे ज्यादा लाभकारी होता है। बच्चों को जरुर ऐसा ही पानी पिलाना चाहिए ताकि उनको किसी तरह की समस्या न हो। साथ ही ऐसी बारिश में भीगने से भी बचना चाहिए।

chat bot
आपका साथी