क्षतिग्रस्त सड़कों पर चलना ग्रामीणों के मुश्किल

ड्रमंडगंज-हलिया संपर्क मार्ग के पूर्ण मरम्मत को लेकर तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री व छानबे विधायक द्वारा मार्च माह में निरीक्षण किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 04:46 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 04:46 PM (IST)
क्षतिग्रस्त सड़कों पर चलना ग्रामीणों के मुश्किल
क्षतिग्रस्त सड़कों पर चलना ग्रामीणों के मुश्किल

जासं, गड़बड़ाधाम (मीरजापुर) : ड्रमंडगंज-हलिया संपर्क मार्ग की मरम्मत को लेकर तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री व छानबे विधायक द्वारा मार्च में निरीक्षण किया गया था। साथ ही एक माह के अंदर ही मरम्मत कार्य पूर्ण करने का आश्वासन भी दिया गया था। लेकिन आज तक क्षतिग्रस्त सड़क मरम्मत का कार्य शुरु नहीं हो सका है। इसके चलते आए दिन दुर्घटना होती रहती है। क्षेत्रीयजनों का आरोप है कि कई बार सड़क मरम्मत कराने की मांग की गई लेकिन आज तक सिर्फ जनप्रतिनिधियों से आश्वासन के अलावा कुछ नहीं हासिल हुआ।

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि सड़क से प्रयाग जनपद से कई बसे भी प्रतिदिन चलती हैं। मध्य प्रदेश के इमिलिया, सीधी, बैढ़न जाने का यही संक्षिप्त महत्वपूर्ण मार्ग भी है। ड्रमंडगंज भैसोड़ बलाय पहाड़ तक के ग्राम सभाओं का ब्लॉक मुख्यालय व थाना मुख्यालय का प्रमुख संपर्क मार्ग भी है। सड़क से संबंधित गड़बड़ा, बबुराकला, मड़वा, हरसड़, अमदह सहित सैकड़ों ग्राम के लोग स्थानीय विधायक से गुहार लगा चुके है। बावजूद इसके लापरवाह विभाग आधी अधूरी मरम्मत करा अपनी जिम्मेदारी से इतिश्री कर ली है। एई टीपी सिंह ने बताया कि शासन से नौ किमी सड़क बनवाने के लिए चौरासी लाख रुपया स्वीकृत थी, जो कि नौ किमी तक के लिए स्वीकृत था। उसमें भी रतेह चौराहा बाजार में 500 मीटर पूर्व की दशा में छोड़ दी गई है, बाकी के लिए धन आज तक नहीं मिल पाया। इसके लिए शासन को बार-बार लिखा जा रहा है। क्षेत्र के मेघनंद चौरसिया, ललन सिंह, अनिल सिंह, शंकर शर्मा आदि ने समस्या के निदान की मांग की।

chat bot
आपका साथी