हेल्पलाइन नंबर पर ही मिलेगी ड्राइविग लाइसेंस की जानकारी

ड्राइविग लाइसेंस के लिए आवेदन करने के बाद अब आवेदकों को बार-बार दौड़ना नहीं पड़ेगा। ड्राइविग लाइसेंस की अद्यतन स्थिति की जानकारी के लिए परिवहन विभाग के निर्देश पर कार्यदायी संस्था द्वारा हेल्पलाइन नंबर 1

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 08:08 PM (IST)
हेल्पलाइन नंबर पर ही मिलेगी 
ड्राइविग लाइसेंस की जानकारी
हेल्पलाइन नंबर पर ही मिलेगी ड्राइविग लाइसेंस की जानकारी

जासं, मीरजापुर : ड्राइविग लाइसेंस के लिए आवेदन करने के बाद अब आवेदकों को बार-बार दौड़ना नहीं पड़ेगा। ड्राइविग लाइसेंस की अद्यतन स्थिति की जानकारी के लिए परिवहन विभाग के निर्देश पर कार्यदायी संस्था द्वारा हेल्पलाइन नंबर 1800 1800 152 जारी किया गया है। अब आवेदक इस हेल्पलाइन नंबर पर नि:शुल्क काल करके अपने ड्राइविग लाइसेंस की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अपर परिवहन आयुक्त आईटी विनय कुमार सिंह द्वारा सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन को दिशा निर्देश जारी किया गया है। एआरटीओ अलका शुक्ला ने बताया कि कार्यदायी संस्था मेसर्स स्मार्ट चिप प्राइवेट लिमिटेड द्वारा मुख्यालय पर ड्राइविग लाइसेंस के प्रिटिग, केएमएस व डिस्पैच का कार्य किया जा रहा है। हेल्पलाइन नंबर प्रत्येक कार्यदिवस पर प्रात: 8 बजे से शाम 8 बजे तक खुला रहेगा। उन्होंने कहाकि परिवहन विभाग में पारदर्शिता बरतने के लिए कार्रवाई की जा रही है। आवेदक ड्राइविग लाइसेंस बनवाने के लिए आनलाइन आवेदन करें। आवेदन करने के बाद निर्धारित स्लाट के दिन आकर जांच कराकर और निर्धारित शुल्क जमाकर ड्राइविग लाइसेंस बनवा सकते हैं। शुल्क आनलाइन भी जमा किया जा सकता है। आरआई ओपी सिंह ने कहा कि ड्राइविग लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाले आवेदक हेल्पलाइन नंबर का लाभ उठाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी