डीपीआरओ दफ्तर का कर्मी, एक शिक्षक समेत 10 कोरोना संक्रमित

लगातार दसवे दिन भी जिले में 10 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसमें डीपीआरओ विभाग का एक कर्मचारी शिक्षा विभाग का एक शिक्षक समेत अन्य लोग शामिल है। सभी को आइसोलेशन वार्ड भेजा गया है। परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया। वहीं 11 संक्रमित सहित

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:26 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 11:30 PM (IST)
डीपीआरओ दफ्तर का कर्मी, एक शिक्षक समेत 10 कोरोना संक्रमित
डीपीआरओ दफ्तर का कर्मी, एक शिक्षक समेत 10 कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जनपद में लगातार दसवें दिन भी जिले में 10 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। डीपीआरओ विभाग का एक कर्मचारी, एक शिक्षक समेत अन्य लोग शामिल है। सबको आइसोलेशन वार्ड भेजा गया है। परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया। वहीं 11 संक्रमित सहित 150 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वस्थ होने वाले 11 को वार्ड से छोड़ दिया गया। छोड़े गए लोगों में चील्ह के दो पुरूष, कटरा कोतवाली के सबरी का एक युवक, बथुआ एक पुरूष व तीन महिला, गैबीघाट के तीन पुरूष तथा देहात कोतवाली के गुरसंडी का एक पुरूष शामिल है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नगर के लालडिग्गी, मकरी खोह, पक्की सरैया, चील्ह, कुशवाहा नगर समेत अन्य स्थानों 317 संदिग्धों का सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा है।

बीएचयू के लैब से रविवार को 160 संदिग्धों की रिपोर्ट आई। अदलहाट थाना क्षेत्र के कोलना ग्राम में दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एक प्राथमिक विद्यालय कोलना का शिक्षामित्र हैं जबकि दूसरा एक कोटेदार का पुत्र है। जानकारी होने पर जब दोनों को एंबुलेंस से टीम लेने पहुंची तो उसमें से एक संक्रमित शिक्षामित्र गायब हो गया जबकि एक को आइसोलेशन वार्ड हेतु ले जाया गया। बताया गया कि 9 जुलाई को गोरखी समेत अन्य स्थानों से 100 संदिग्धों के सैपंल लिए गए थे। जिनकी रिपोर्ट आई तो दो को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। कोलना ग्राम हाट स्पाट होने के बाद भी गांव में कहीं भी बैरिकेटिग नहीं की गई है। दो संक्रमित मिलने के बाद फायर ब्रिगेड द्वारा मौके पर पहुंचकर सैनिटाइजेशन किया गया। प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि गायब युवक को अपने रिपोर्ट पर शक होने के कारण पुन: बीएचयू वाराणसी जांच कराने गया। डीपीआरओ विभाग का एक कर्मचारी जो आजमगढ़ का निवासी हैं। एक पैरियाटोला का, शहर कोतवाली के घुरूहूपटटी में एक महिला, एक कछवां व एक पड़री की महिला हैं जो वाराणसी स्थित दीन दयाल उपाध्याय में बीमारी के चलते भर्ती हैं। रमईपट्टी में एक युवक व एक युवती, तथा देहात कोतवाली के लोहंदी में एक युवक भी वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

जिले में 55 हॉटस्पॉट, हड़कंप

दो स्थानों रामबाग व तरकापुर को हाटस्पाट से मिली मुक्ति

जिले में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमितों के चलते 57 हाटस्पाट हो गए थे। जिसमें दो स्थानों रामबाग व तरकापुर को हॉटस्पॉट से मुक्त किए जाने के बाद 55 रह गए हैं। जिन स्थानों को हाटस्पाट घोषित किया गया हैं उसमें कटरा कोतवाली का गनेशगंज, पैरिया टोला, बेलतर, पुरनी अंजही, बथुआ तिराहा शीतला मंदिर, गैवीघाट, टटहाई रोड मुकेरी बाजार, साकेतपुरी कालेानी, बाजीराव कटरा, पुरानी दशमी, डंकीनगंज, रूक्खड़घाट, लालडिग्गी रोड, गोसाई टोला लालडिग्गी, आवास विकास कालोनी, लोहंदी महावीर सबरी नई दमशी, मकरी खोह, इंड्रस्टीयल एरिया पथरहिया शामिल है। वहीं शहर कोतवाली क्षेत्र का पक्की सराय, सिटी कोतवाली, कैलाशपुरी कालोनी घुरूहूपटटी, भटवा की पोखरी, बरियाघाट, कुशवाहा नगर, वहीं देहात कोतवाली का मसारी गुरसंडी, बेलमऊआ नकहरा, विजयपुरा संडवा, अनंतरामपटटी, सिनहर कला, पक्का पोखरा, गंगाउत, जिगना थाना क्षेत्र का नगवासी, बसेवरा छाबने, रामपुर कुसहा, कछवां थाना क्षेत्र का तिवारीपुर, बरैनी, विध्याचल का बबुरा, पड़री क्षेत्र का महेवा, पकरी का पुरा, देवपुरा पहाड़ी, चील्ह का हरसिगपुर, विष्णुपटटी, शिवरानी मुजेहरा, हुसैनीपुर, नेवढि़या, चिदलीक, मुजेहरा, जमालपुर क्षेत्र का गोरखी, अहरौरा क्षेत्र का पटिहटा, अदलहाट का कोलना अदलहाट शामिल है।

chat bot
आपका साथी