डीएम व एसपी ने देहात कोतवाली व पड़री थाने में पीड़ितों की सुनीं समस्याएं

कोरोना के काल के धीमा पड़ने के चार महीने बाद शनिवार को जनपद के समस्त थाने में थाना समाधान दिवस आयोजित किया गया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने देहात कोतवाली में मौजूद रहकर पीड़ितों की फरियाद सुनी। पड़री थाने भी पहुंचकर फरियादियों की शिकायतें को सुना।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:57 PM (IST)
डीएम व एसपी ने देहात कोतवाली व पड़री थाने में पीड़ितों की सुनीं समस्याएं
डीएम व एसपी ने देहात कोतवाली व पड़री थाने में पीड़ितों की सुनीं समस्याएं

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोरोना के काल के धीमा पड़ने के चार महीने बाद शनिवार को जनपद के समस्त थाने में थाना समाधान दिवस आयोजित किया गया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने देहात कोतवाली में मौजूद रहकर पीड़ितों की फरियाद सुनी। पड़री थाने भी पहुंचकर फरियादियों की शिकायतें को सुना। कुछ लोगों ने जमीन और आपसी विवाद की शिकायत की तो उन्होंने संबंधित पुलिस अधिकारी व राजस्व अधिकारी को उसका निस्तारण कराने का निर्देश दिया।

एडीएम वित्त एवं राजस्व यूपी सिंह व एएसपी सिटी संजय वर्मा ने विध्याचल थाने में लोगों की फरियाद सुनी। वहीं एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव ने कटरा तो सीओ नगर प्रभात राय ने शहर कोतवाली में मौजूद होकर लोगों की शिकायतें सुनी। सीओ सदर शैलेंद्र त्रिपाठी ने कछवां तो नायब तहसीलदार लालगंज ने लालगंज थाने में समस्या को सुनकर उसके निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया। एसडीएम लालगंज ने हलिया और जिगना में पहुंचकर पीड़ितों की शिकायतें सुनी। अन्य थानों पर प्रभारी निरीक्षकों ने आने वाले फरियादियों की समस्याएं सुनकर उसका निस्तारण किया। समाधान दिवस पर कुल 129 प्रार्थना प्राप्त आए। इसमें मौके पर 22 मामलों का निस्तारण कर दिया गया। शेष 107 मामलों को राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम को निस्तारण करने के लिए दिए गए। छह थानों में एक भी मामले का नहीं हुआ निस्तारण

मीरजापुर : देहात कोतवाली में दस प्रार्थना पत्रों में से तीन का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। वहीं कटरा में पांच , लालगंज में छह तथा कछवां में आए 16 मामलों में से मात्र एक एक मामले का निस्तारण किया जा सका। पड़री में 15 में से सात मामले का, हलिया में 26 में से चार मामले का, जिगना में दस में से चार मामले का निपटारा कराया गया। इसके साथ ही चुनार में नौ में से एक मामले का निस्तारण हुआ। वहीं शहर, विध्याचल, अदलहाट, जमालपुर, अहरौरा तथा मड़िहान में आए 25 प्रार्थना पत्रों में से एक मामले का भी निस्तारण नहीं हो सका।

chat bot
आपका साथी