गंदगी देख डीएम ने ईओ पर जताई नाराजगी, चेताया

कोविड 19 महामारी को रोकने के लिए शासन-प्रशासन दिन-रात एक किए हुए हैं वहीं मातहत है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहे है। शासन की प्राथमिकता वाले विशेष स्वच्छता अभियान को भी हल्के में ले रहे है। शुक्रवार की रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के दौरान विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है जिससे संक्रमण को दूर किया जा सके। विशेष स्वच्छता अभियान की हकीकत जानने शनिवार की सुबह जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल नगर के चंद्रदीपा और बड़ी बसही वार्ड पहुंचे। साफ- सफाई में लापरवाही व मेन होल टूटा मिलने पर जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका ओम प्रकाश पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सफाई नायक को कड़ी फटकार लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 06:51 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jul 2020 11:06 PM (IST)
गंदगी देख डीएम ने ईओ  पर जताई नाराजगी, चेताया
गंदगी देख डीएम ने ईओ पर जताई नाराजगी, चेताया

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोविड 19 महामारी को रोकने के लिए शासन-प्रशासन दिन-रात एक किए हुए है। मातहत हैं कि सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। शासन की प्राथमिकता वाले विशेष स्वच्छता अभियान को भी हल्के में ले रहे हैं। शुक्रवार की रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के दौरान विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा, जिससे संक्रमण को दूर किया जा सके। अभियान की हकीकत जानने शनिवार की सुबह डीएम सुशील कुमार पटेल नगर के चंद्रदीपा और बड़ी बसही वार्ड पहुंचे। साफ-सफाई में लापरवाही व मेन होल टूटा मिलने पर डीएम ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका ओम प्रकाश पर नाराजगी व्यक्त की। सफाई नायक को सख्त हिदायत दी।

नगर के बड़ी बसही में पैदल निरीक्षण के दौरान 4 से 6 सफाईकर्मी दिखाई दिए। मोहल्ले के अंदर जाने पर सफाईकर्मी दिखना तो दूर कूड़ा तक नहीं हटाया गया था। डीएम ने ईओ से छिड़काव संग सैनिटाइजेशन की जानकारी मांगी। बताया कि मोहल्ले के दूसरी तरफ हो रहा परंतु वहां जाने पर पर सैनिटाइजेशन करते कोई कर्मचारी नहीं मिला। बड़ी बसही वार्ड के रास्ते में सड़क व गलियों में बने मेन होल कई जगह टूटे मिले। दो स्थानों पर मेन होल पूरा खुला मिला। डीएम ने निर्देश दिया कि आज शाम तक पूरे मोहल्ले की सफाई, सैनिटाइजेशन कराया जाए। वीडियो बनाकर शाम तक उपलब्ध कराएं। खुले मेन होल को तत्काल ठीक कराने की हिदायत दी। कहा कि सफाई कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ईओ खुद प्रत्येक वार्ड का निरीक्षण करें। सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। नगर मजिस्ट्रेट जगदंबा सिंह, जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय, स्वच्छ भारत अभियान के कोआर्डिनेटर संजय सिंह आदि ने बिना मास्क लगाए लोगों को मास्क लगाने व कोरोना संक्रमण से बचाव को जागरूक भी किया गया।

chat bot
आपका साथी