विकास कार्यो में प्रगति न होने पर डीएम ने जताई नाराजगी

जिला पंचायत सभागार में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण मनरेगा प्रधानमंत्री आवास एनआरएलएम कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें नरायनपुर पटेहरा जमालपुर की प्रगति खराब मिलने पर कड़ी नाराजगी जताया। मनरेगा में खराब प्रगति मिलने पर सेक्रेटरी को चेतावनी जारी की। प्रगति नहीं सुधरने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 08:09 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 10:51 PM (IST)
विकास कार्यो में प्रगति न होने पर डीएम ने जताई नाराजगी
विकास कार्यो में प्रगति न होने पर डीएम ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिला पंचायत सभागार में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, मनरेगा, प्रधानमंत्री, आवास, एनआरएलएम, कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें नरायनपुर, पटेहरा, जमालपुर की प्रगति खराब मिलने पर कड़ी नाराजगी जताई। मनरेगा में खराब प्रगति मिलने पर सेक्रेटरी को चेतावनी जारी की। प्रगति नहीं सुधरने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने की चेतावनी दी।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत अधूरे शौचालयों और एलओबी शौचालयों को जल्द से जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया। परियोजना निदेशक ऋषि मुनि उपाध्याय ने जनपद में बन रहे आवासों के निमार्ण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। शौचालय बनवाने के साथ ही उपयोग पर भी जोर दिया जाए। सुमंगला योजना से अधिक से अधिक लाभार्थियों को लाभांवित कराने का निर्देश दिया। कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजना से वंचित नहीं रहने पाए। डीसी मनरेगा मो. नफीस ने बताया कि मनरेगा योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को काम दिया जा रहा है। बैठक में बीडीओ उषा पाल, वीडीओ आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी