संपूर्ण विध्यधाम सहित जिले में दस क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित

जनपद में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या देखते हुए जिलाधिकारी ने दस क्षेत्रों को हाटस्पाट घोषित किया है। शुक्रवार को विध्याचल क्षेत्र में दो नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद पूरे विध्यधाम क्षेत्र को हाटस्पाट घोषित कर दिया गया। अब कोई बाहरी व्यक्ति विध्याचल में प्रवेश नहीं कर पाएगा और मेडिकल स्टोर के सिवाय अन्य दुकानें भी बंद रहेंगी। इसी तरह मिशन कंपाउंड विजयपुर कोठी बगहां सहित अब जिले में कुल दस हाटस्पाट बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 10:59 PM (IST)
संपूर्ण विध्यधाम सहित जिले  में दस क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित
संपूर्ण विध्यधाम सहित जिले में दस क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जनपद में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या देखते हुए जिलाधिकारी ने दस क्षेत्रों को हाटस्पाट घोषित किया है। शुक्रवार को विध्याचल क्षेत्र में दो नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद पूरे विध्यधाम क्षेत्र को हाटस्पाट घोषित कर दिया गया। अब कोई बाहरी व्यक्ति विध्याचल में प्रवेश नहीं कर पाएगा और मेडिकल स्टोर के सिवाय अन्य दुकानें भी बंद रहेंगी। इसी तरह मिशन कंपाउंड, विजयपुर कोठी, बगहां सहित अब जिले में कुल दस हाटस्पाट बनाए गए हैं।

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद जिला प्रशासन की ओर से हाटस्पाट बनाए गए क्षेत्रों को शुक्रवार को सील कर दिया गया। साथ ही उन सभी स्थानों पर सैनटाइजेशन कराया गया। जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने बताया कि जनपद में अब विदापुर, चुनार का मुहम्मदपुर, विध्याचल में अघवार विजयपुर, चुनार में भौरही, शहर कोतवाली व विजयपुर कोठी, मिशन कंपाउंड, घंटाघर क्षेत्र, चुनार तहसील के बगहां और विध्याचल में संपूर्ण विध्यधाम क्षेत्र को हाटस्पाट घोषित किया गया। इन सभी क्षेत्रों में बाहरी आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है और इन स्थानों के लोग भी बाहर नहीं जा सकेंगे। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार इन स्थानों पर लोगों की जांच-पड़ताल करेगी। जिनमें कोरोना के लक्षण पाए जाएंगे उनका स्वैब लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा जाएगा। सुरक्षा के लिए सभी स्थानों पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

मंदिर खुलने पर लगा ग्रहण

श्रीविध्य पंडा समाज द्वारा गठित पांच सदस्यीय टीम ने मंदिर खोलने को लेकर अपनी रिपोर्ट दे दी है लेकिन अब उम्मीद कम है कि मंदिर को खोला जा सके। हाटस्पाट बनाए जाने के बाद यह पूरा क्षेत्र सील कर दिया गया है और किसी भी तरह की आवाजाही पर रोक लगाई गई है। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि हाटस्पाट होने के कारण फिलहाल इस पर निर्णय टाला जा सकता है। सभी लोगों से सरकार की गाइडलाइन मानने की अपील की गई है। कचहरी गेट पर भी लटका ताला

रमईपट्टी व आसपास के क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद कचहरी को भी बंद कर दिया। एक दिन पहले महिला चिकित्सालय की डाक्टर कोरोना पाजिटिव मिली थी जिसकी वजह से महिला अस्पताल को बंद कर दिया गया है। शुक्रवार को नगर मजिस्ट्रेट जगदंबा प्रसाद सिंह ने क्षेत्र का भ्रमण कर सभी दुकानें बंद कराई। साथ ही हिदायत दी गई कि कोई भी नियम के खिलाफ दुकान खोले मिला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी