ऑनलाइन शिकायत निस्तारण में मीरजापुर पुलिस प्रदेश में अव्वल

आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल (आइजीआर) से प्राप्त शिकायतों को समय से निस्तारण करने के मामले में जनपद की पुलिस को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। जून माह में जारी रैंकिग में यह उपलब्धि मिली है। जनपद पुलिस के जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त संदर्भाें का जब मुख्यमंत्री कार्यालय से मूल्यांकन किया गया तो प्रदेश के सभी 75 जनपदों में मीरजापुर की कार्यवाही 100 प्रतिशत रहने पर प्रथम स्थान मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:47 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:47 PM (IST)
ऑनलाइन शिकायत निस्तारण में मीरजापुर पुलिस प्रदेश में अव्वल
ऑनलाइन शिकायत निस्तारण में मीरजापुर पुलिस प्रदेश में अव्वल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल (आइजीआर) से प्राप्त शिकायतों को समय से निस्तारण करने के मामले में जनपद की पुलिस को प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। जून माह में जारी रैंकिग में यह उपलब्धि मिली है। जनपद पुलिस के जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त संदर्भाें का जब मुख्यमंत्री कार्यालय से मूल्यांकन किया गया तो प्रदेश के सभी 75 जनपदों में मीरजापुर की कार्यवाही 100 प्रतिशत रहने पर प्रथम स्थान मिला।

पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह द्वारा स्वयं जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को त्वरित निस्तारण हेतु समस्त अधिकारी व थाना प्रभारियों को हमेशा निर्देशित करने के कारण उपलब्धि मिली है। बताया कि जनसुनवाई पोर्टल के कार्यो की वे खुद मानिटरिग करते है। यहीं नहीं इसके लिए पुलिस कार्यालय में गठित आइजीआरएस सेल द्वारा संबंधित थानों पर आनलाइन प्रेषित की जाती है। थाना प्रभारी द्वारा प्राप्त संदर्भाें की जांच आख्या आनलाइन दिए गए समय के अनुसार संबंधित को प्रेषित की जाती है और वादी पुलिस कार्यवाही से संतुष्ट है कि नहीं इसका फिडबैक भी आइजीआरएस सेल में तैनात महिला आरक्षी चंद्रकला प्रजापति व प्रियंका गौड़ द्वारा लिया जाता है। जिससे की गई जांच के बारे में पता चलता हैं कि उसका सही से निस्तारण किया गया है। जून महीने में 694 में सभी 694 शिकायतों का निस्तारण समय के अंदर किया गया। आइजीआरएस सेल में नियुक्त निरीक्षक साजिद सिद्दीकी प्रभारी आईजीआरएस सेल, कंप्यूटर आपरेटर विकास कुमार, आरक्षी रोहन यादव, अरविद कुमार ,सौरभ कुमार को इसके लिए बधाई दिया गया।

chat bot
आपका साथी