अनुपस्थित दो प्रभारी चिकित्साधिकारियों का काटा एक दिन का वेतन

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने जनपद के शतप्रतिशत नागरिकों को कोविड टीकाकरण लगाने का निर्देश दिया। कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को हुई बैठक के दौरान पटेहरा व गुरुसंडी के प्रभारी चिकित्साधिकारी के अनुपस्थित रहने पर उनका एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश सीएमओ को दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:37 PM (IST)
अनुपस्थित दो प्रभारी चिकित्साधिकारियों का काटा एक दिन का वेतन
अनुपस्थित दो प्रभारी चिकित्साधिकारियों का काटा एक दिन का वेतन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने जनपद के शतप्रतिशत नागरिकों को कोविड टीकाकरण लगाने का निर्देश दिया। कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को हुई बैठक के दौरान पटेहरा व गुरुसंडी के प्रभारी चिकित्साधिकारी के अनुपस्थित रहने पर उनका एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश सीएमओ को दिया। उपस्थित एमओआइसी व ग्राम पंचायत अधिकारियों को निर्देशित किया कि शतप्रतिशत लोगों को वैक्सीनेशन करना केंद्र व राज्य सरकार की विशेष प्राथमिकताओं में है।

डीएम ने कहा कि जब तक जनपद के शतप्रतिशत लोगों को दोनों डोज का टीकाकरण नहीं हो जाता है तब तक रूकना नही हैं। जनपद में वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिसे पहले डोज का वैक्सीन लगाया जा चुका है तथा दूसरे डोज लगाने के लिए तय है, उन्हें मैसेज भेजकर जानकारी दें। साथ ही प्रथम डोज के वैक्सीन जिनके द्वारा नहीं लगवाया गया है उन्हें वीडीओ, लेखपाल, ग्राम प्रधान वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्रों पर भेजें।

डीएम ने कहा कि सभी एमओआइसी यह सुनिश्चित करें कि जिन गांवों में 90 से 95 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाया ला चुका है। वहां पर कैंप लगाकर अवशेष लोगों का वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि 26 अक्टूबर को निर्धारित 40 हजार वैक्सीनेशन के लक्ष्य को सभी एमओआइसी शाम तक पूरा करते हुए सीएमओ के माध्यम से सूचना रिपोर्ट प्रेषित करें। बैठक में सीएमओ डा. पीडी गुप्ता, डीपीआरओ अरविद कुमार के अलावा सभी एमओआइसी व ग्राम पंचायत अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी