जीवन सुरक्षित रखने को यातायात के नियमों का पालन जरूरी : डीआइजी

जागरण संवाददाता मीरजापुर डीआइजी आरके भारद्वाज ने कहा कि आपका जीवन अनमोल है इसलिए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:44 PM (IST)
जीवन सुरक्षित रखने को यातायात के नियमों का पालन जरूरी : डीआइजी
जीवन सुरक्षित रखने को यातायात के नियमों का पालन जरूरी : डीआइजी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर :

डीआइजी आरके भारद्वाज ने कहा कि आपका जीवन अनमोल है इसलिए जो भी व्यक्ति वाहन चला रहा हो, उसे यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। ऐसा करने से वह खुद सुरक्षित रहता है और दूसरों को भी सुरक्षित रखता है। इसके पूर्व छात्र-छात्राओं ने नृत्य के माध्यम से सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया।

प्रोजेक्टर के माध्यम से स्कूल के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड नाटक कर यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। निबंध प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र छात्राओं को डीआइजी ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

बुधवार को पुलिस लाइन में यातायात माह के समापन अवसर पर पुलिस उपमहानिरीक्षक ने लोगों को यातायात संबंधी नियमों के पालन करने के लिए निर्देशित किया। यातायात माह के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले तीन आरक्षी को पुरस्कृत किया। आटो ड्राइवरों को वर्दी के लिए कपड़े दिए गए। वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने व सीट बेल्ट लगाने की हिदायत दी गई। यह भी बताया गया कि यातायात नियमों का पालन करके ही वाहन दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। यातायात माह के दौरान जनपद के विभिन्न स्कूलों कॉलेजों में यातायात पुलिस व स्वयं सेवी समूहों के सहयोग से नुक्कड़ नाटक पेंटिग निबंध लेखन एवं अन्य आयोजनों के माध्यम से जागरूक कराया गया। इसके अतिरिक्त यातायात जागरूकता चेतना रथ चलाया गया। इस दौरान एएसपी संजय वर्मा व एएसपी आपरेशन महेश अत्री, सीओ प्रभात राय, शैलेंद्र त्रिपाठी, अरूण यादव, विपिन पांडेय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी