नम आंखों से भक्तों ने मां दुर्गा को किया विदा

जागरण संवाददाता मीरजापुर नौ दिनों की सेवा के बाद सोमवार को मां दुर्गा को श्रद्धालुओं ने भ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:22 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:22 PM (IST)
नम आंखों से भक्तों ने मां दुर्गा को किया विदा
नम आंखों से भक्तों ने मां दुर्गा को किया विदा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नौ दिनों की सेवा के बाद सोमवार को मां दुर्गा को श्रद्धालुओं ने भक्तिमय वातावरण में विदाई दी। जगह-जगह स्थापित दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन मां के जयकारों के साथ किया गया। बैंडबाजों के साथ उनकी यात्राएं निकाली गईं और गुलाल उड़ाकर दुर्गा माता को विदाई दी। साथ ही सुख-समृद्धि व देश की खुशहाली के लिए कामना की गई। हाथ में गुलाल, मुख से निकलते जयघोष, देवी भजनों के साथ थिरकते श्रद्धालु खड़ंजा जलाशय पहुंचे। कोरोना के चलते इस साल पहले की तरह धूमधाम नहीं दिखी और पंडालों में भी लोगों की भीड़ कम ही देखने को मिली। नहीं बजे डीजे व बैंडबाजा

चुनार : आश्चर्य कूप स्थित सरोवर में रविवार और सोमवार को मां दुर्गा की प्रतिमाओं का सादगी से विसर्जन किया गया। कोरोना के चलते पिछले वर्षों की तरह इस बार विसर्जन जुलूस में न तो डीजे थे और न ही भक्तों का हुजूम। उमंग और उत्साह तो था लेकिन थोड़ी मायूसी भी थी। समितियों ने जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए छोटे-छोटे वाहनों में ले जाकर प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया।

हलिया : थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव में स्थित 41 दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन चिन्हित तालाब एवं पोखरों में विसर्जन कराया गया है। जिसमें क्षेत्र के महोगढी, लहुरियादह,करौदिया, अहुगी कला, अहुगी खुर्द,गलरिया, पंवारी, मनिगढा, पिपरा,की दुर्गा प्रतिमाएं विसर्जित की गई है। इसमें पावर हाउस स्थित दुर्गा मंदिर, माता चौरा हलिया बाजार, बैधा स्थित शिव मंदिर, अतरी दक्षिण में माता मंदिर पर हजारों भक्तों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया।

chat bot
आपका साथी