सड़क पर विचरण करते बेसहारा पशु, लगा जाम

कटरा कोतवाली क्षेत्र के इमामबाड़ा मोहल्ला शनिवार को दोपहर में जाम से कराहता रहा। इस दौरान स्कूल से छूटे बच्चों के साथ उनके अभिभावक फंस गए और उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऐसे में घंटों दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 08:48 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 08:48 PM (IST)
सड़क पर विचरण करते बेसहारा पशु, लगा जाम
सड़क पर विचरण करते बेसहारा पशु, लगा जाम

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कटरा कोतवाली क्षेत्र के इमामबाड़ा मोहल्ला शनिवार को दोपहर में जाम से कराहता रहा। इस दौरान स्कूल से छूटे बच्चों के साथ उनके अभिभावक फंस गए और उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऐसे में घंटों दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग रही। वही जाम में फंसे वाहन सवार पुलिस प्रशासन को कोसते हुए नजर आए और आरोप लगाया कि इस मार्ग पर अक्सर इस मार्ग पर जाम लगता रहता है। हालांकि काफी देर बाद काफी यातायात पुलिस व होमगार्ड पहुंचकर वन वे कराने के बाद वाहनों को एक-एक कर पास कराने का क्रम शुरू किया तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

दोपहर एक बजे के लगभग इमामबाड़ा से लेकर महंथ के शिवाला तक दोनों तरफ अचानक जाम की स्थित देखते ही देखते पैदा हो गई। धीरे-धीरे वाहनों की कतारें लगनी शुरू हो गए। इसी बीच कई स्कूलों की छुट्टी होने पर अभिभावक अपने बच्चों को लेकर घर जा रहे थे वे भी फंस गए और उन्हें जाम के बीच परेशानी झेलनी पड़ी। वही शास्त्री सेतु के रास्ते वाराणसी व जौनपुर जाने वाले फोर व्हीलर सवारों की लंबी कतारें लग गई और वे तो काफी परेशान नजर आए लेकिन जाम खुलने का नाम ही नहीं ले रहा था। इसी बीच कुछ लोगों को जानकारी इधर उधर से निकलने की थी वे लोग अपनी बाइक व साइकिल से गलियों का रास्ता देख निकल लिए लेकिन अन्य लोग जाम के बीच फंसे रहे। हालांकि लगभग तीन बजे के बाद ही जाम पूरी तरह से खुल पाया। राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेसहारा पशुओं के चलते लगता है जाम

चील्ह : स्थानीय थाना क्षेत्र में खेतों से लेकर खलियान तक गांव की गलियों से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग तक बेसहारा पशुओं के कारण किसानों तथा राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। बेसहारा पशु एक साथ दर्जनों की संख्या में खेतों जाकर फसलों को नुकसान पहुंचा दे रहे हैं। यही नहीं बेसहारा पशु गांव की गलियों के अलावा चील्ह-गोपीगंज मार्ग व मीरजापुर-औराई मार्ग पर जगह-जगह या तो बीच सड़क पर बैठ जाते हैं अथवा मध्य रोड पर खड़े हो जा रहे हैं। जिससे दोनों तरफ से आने वाले वाहनों की कतारें लग जाती हैं और जाम के कारण आवागमन प्रभावित होता है। क्षेत्रीजनों ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए बेसहारा पशुओं को सुरक्षित स्थान पर रखवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी