किसान समस्याओं को लेकर एसडीएम को सौंपा मांगपत्र

भारतीय किसान यूनियन द्वारा सोमवार को तहसील मुख्यालय पहुंच कर उपजिलाधिकारी को किसान समस्या से संबंधित 14 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। इस दौरान किसान नेताओं ने उपजिलाधिकारी 27 नवंबर को विकास खंड नरायनपुर के करहट गांव स्थित शिव मंदिर में आयोजित किसान महापंचायत में किसानों समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ पहुंचने का आग्रह किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 08:21 PM (IST)
किसान समस्याओं को लेकर एसडीएम को सौंपा मांगपत्र
किसान समस्याओं को लेकर एसडीएम को सौंपा मांगपत्र

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : भारतीय किसान यूनियन द्वारा सोमवार को तहसील मुख्यालय पहुंच कर उपजिलाधिकारी को किसान समस्या से संबंधित 14 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। इस दौरान किसान नेताओं ने उपजिलाधिकारी 27 नवंबर को विकास खंड नरायनपुर के करहट गांव स्थित शिव मंदिर में आयोजित किसान महापंचायत में किसानों समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ पहुंचने का आग्रह किया।

इसके पूर्व उपस्थित जिलाध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह ने कहा कि डेडिकेटेड रेलवे फ्रेट कारीडोर रेलवे परियोजना में प्रभावित किसानों और टेंगरा मोड़ से हनुमना तक हो रहे चौड़ीकरण में किसानों की भूमि अधिग्रहण में मुआवजा निर्धारण के दौरान काफी अनियमितता बरती गई है। रेलवे द्वारा अधिक भूमि का अधिग्रहण किया गया है जिसकी पैमाइश होनी चाहिए। इसके साथ ही वक्ताओं ने बाण सागर परियोजना के पानी को जरगो बांध से चार किमी दूर अहरौरा में लिफ्ट करने की मांग की ताकि लोगों को वर्ष पर्यंत सिचाई हेतु पानी मिलता रहे। पिछले दिनों आई बाढ़ से प्रभावित हुए किसानों से सरकारी देयों की वसूली बंद करने, किसान सम्मान निधि में छूटे नामों का संशोधन व सुधार करने, धान क्रय केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में धान व बोरा उपलब्ध कराने, गांवों में पेंशन योजनाओं के लिए कैंप लगवाने की मांग किसानों ने की। इस दौरान जिला महासचिव वीरेंद्र सिंह समेत अन्य किसान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी