बढ़ी बिजली दर वापस लेने की मांग, सौंपा पत्र

चुनार तहसील प्रांगण में शुक्रवार को भाकपा माले के अनुवांशिक संगठन अखिल भारतीय किसान महासभा के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:52 PM (IST)
बढ़ी बिजली दर वापस लेने की मांग, सौंपा पत्र
बढ़ी बिजली दर वापस लेने की मांग, सौंपा पत्र

जासं, चुनार (मीरजापुर) : चुनार तहसील प्रांगण में शुक्रवार को भाकपा माले के अनुवांशिक संगठन अखिल भारतीय किसान महासभा के कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया।

उपजिलाधिकारी को संबोधित 10 सूत्रीय मांगपत्र सौंपा गया। ग्रामसभा हाजीपुर स्थित आराजी नंबर जो बंजर खाता में दर्ज है जहां देव स्थान के साथ ही गांव के लोग वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न कराते हैं, जिसको फर्जी तरीके से पट्टा किया जा रहा है, उसे निरस्त करते हुए गांव के पक्ष में सुरक्षित किया जाए। बढ़ी ह़ई बिजली दर वापस ली जाय तथा किसानों को मुफ्त बिजली दी जाय। जिन किसानों का किसी कारण धान का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है उनका रजिस्ट्रेशन किया जाए। नरायनपुर ब्लाक के गौरा, रेहिया, भुड़कुड़ा, ममोलापुर आदि गांवों में शौचालय के नाम पर छह हजार का चेक दिया गया है और सामान के नाम पर अधिक धन निकाला गया है जिसके चलते अधिकतर शौचालय आज भी अपूर्ण हैं। इसकी जांच कर दोषी को दंडित किया जाए। तमाम गांवों में छ माह पहले से मनरेगा मजदूरों की मजदूरी बकाया है उसे भुगतान कराया जाए। गांवों में मिट्टी के तेल का वितरण नहीं किया जा रहा है उसे बटवाया जाए। अहरौरा बांध के जल का दोहन किया जा रहा है जिसके चलते आने वाले दिनों में किसानों के समक्ष सिचाई का संकट उत्पन्न होने वाला है अत: तत्काल जल दोहन बंद कराया जाए। राजकीय नलकूपों की टूटी नालियों को दुरुस्त कराया जाए। कार्यकारी जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह, सुरेश कोल, आम प्रकाश भारती, सतीश यादव, आशाराम भारती, अमरेश, पुनवासी, कन्हैया, दीपा, शारदा, यशोदा आदि रहे।

chat bot
आपका साथी