रोज जाम के झाम से बाजार प्रभावित

वाराणसी-मीरजापुर मार्ग पर बाइपास त्रिमोहानी नरायनपुर के पास चौबीसों घंटे लग रहे जाम के चलते स्थानीय बाजार का व्यवसाय चौपट होने के कगार पर आ गया है। दिन भर वाहन रेंगते नजर आते हैं लेकिन रात होते ही वाहनों का आवागमन ठप हो जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 08:31 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 08:31 PM (IST)
रोज जाम के झाम 
से बाजार प्रभावित
रोज जाम के झाम से बाजार प्रभावित

जागरण संवाददाता, नरायनपुर (मीरजापुर) : वाराणसी-मीरजापुर मार्ग पर बाइपास त्रिमोहानी नरायनपुर के पास चौबीसों घंटे लग रहे जाम के चलते स्थानीय बाजार का व्यवसाय चौपट होने के कगार पर आ गया है। दिन भर वाहन रेंगते नजर आते हैं लेकिन रात होते ही वाहनों का आवागमन ठप हो जाता है। बाइपास त्रिमोहानी पर तीनों ओर से आने वाले वाहन बेतरतीब ढंग से जहां तहां खड़ी कर दिए जाने से वाहनों का चक्का सुबह तक के लिए जाम हो जा रहा है। भोर में वाराणसी से निकलने वाले समाचार पत्रों की गाड़ियां भी जाम में फंस जा रही हैं। जिसके चलते समाचार पत्रों का वितरण प्रभावित हो रहा है। जाम से बचने के चक्कर में आसपास के ¨लक मार्ग पर आवागमन बढ़ने के कारण ¨लक मार्गो की हालत अति दयनीय हो गई है। आसपास के विद्यालयों में चलने वाले स्कूली वाहन भी जाम का शिकार हो रहे हैं। छात्रों का पठन-पाठन बाधित हो गया है। जाम का पहला मुख्य कारण

मीरजापुर मार्ग से भारी वाहनों की संख्या बढ़ना है। दूसरा कारण टेंगरा मोड़ पर बराबर जाम की स्थिति बना रहना तथा तीसरा जाम का कारण नरायनपुर पुलिस चौकी पर पुलिस बल की कमी होना है। तीन जनपदों को जोड़ने वाले नरायनपुर पुलिस चौकी पर पुलिस बल नाम मात्र के है और ज्यादातर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी अंयंत्र लगा दी गई है। अब स्थिति यह हो गई है कि ज्यादातर लोग जाम की समस्या को लेकर कहीं आने जाने से कतराने लगे हैं। क्षेत्रीय लोगों ने जिला प्रशासन से मांग किया कि बाईपास त्रिमोहानी नरायनपुर व टेंगरा मोड़ पर चौबीस घंटे यातायात पुलिस की व्यवस्था कराई जाए। जिससे यातायात सुगम हो सके।

chat bot
आपका साथी